scriptहेराल्ड हाउस मामले पर बोले रविशंकर प्रसाद- सरकारी संपत्ति हथियाना चाहती है कांग्रेस | Herald House Case Ravi Shankar says Congress wants to grab government property | Patrika News

हेराल्ड हाउस मामले पर बोले रविशंकर प्रसाद- सरकारी संपत्ति हथियाना चाहती है कांग्रेस

Published: Dec 22, 2018 08:03:25 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

दिल्ली हाईकोर्ट ने कांग्रेस पार्टी को नेशनल हेराल्ड अखबार के 56 साल पुराने दफ्तर को दो सप्ताह के भीतर खाली करने का निर्देश दिया।

National Herald case

हेराल्ड हाउस मामले पर बोले रविशंकर प्रसाद- सरकारी संपत्ति हथियाना चाहती है कांग्रेस

नई दिल्ली। हेराल्ड हाउस को खाली करने के कोर्ट के फैसले पर बीजेपी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर तीखा हमला बोला है। बीजेपी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने कहा कि न्यायालय के आदेश से साफ हो गया है कि नेशनल हेराल्ड के नाम पर कांग्रेस पार्टी के ‘एक परिवार’ द्वारा सार्वजनिक संपत्ति यानी जमीन की हड़पी जा रही थी। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बावजूद आजकल हमसे रफाल सौदे के बारे में पूछते रहते हैं। वहीं अब हम उनसे और सोनिया गांधी से कहते हैं कि कृपया आप हाईकोर्ट के इस आदेश का जवाब दें।

‘कांग्रेस ने 5000 करोड़ की संपत्ति 50 लाख रुपए कर दी’

बीजेपी नेता ने सवाल किया कि उस भवन से अगर सिर्फ किराया वसूला जा रहा है तो फिर लीज जारी रखने का क्या मतलब है। उन्होंने कहा कि सरकारी जमीन पर खड़ी लगभग 5000 करोड़ रुपए की संपत्ति को एक ट्रस्ट बनाकर महज 50 लाख रुपए में एक परिवार की संपत्ति के रूप में कैसे तब्दील किया जा सकता है। देश की सार्वजनिक सम्पत्ति का सोनिया गांधी , राहुल गांधी और उनके परिवार के लोग किस तरह से दुरुपयोग करते हैं इस पर कोर्ट की मुहर लगी है। प्रसाद ने आरोप लगाया कि कभी दामाद कुछ लाख रुपए में सैकड़ों करोड़ की जमीन के मालिक बन जाते हैं तो कभी श्रीमती गांधी और राहुल गांधी महज कुछ लाख रुपए में हजारों करोड़ रुपए की सम्पत्ति हथिया लेते हैं। ये कांग्रेस परिवार के घोटाले का नया ‘बिजनेस मॉडल’ है।

https://twitter.com/rsprasad?ref_src=twsrc%5Etfw

सरकारी संपत्ति हथियाना चाहती है कांग्रेस: रविशंकर

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि इस पूरे मामले में कांग्रेस पार्टी ने तथ्यों को छिपाने के लिए कई विरोधाभासी बयान दिए हैं। इससे संबंधित आयकर के एक मामले में गांधी परिवार एक ओर न्यायालय में बताता है कि 2008 में ही नेशनल हेराल्ड का प्रकाशन बंद कर दिया गया है। सभी कर्मचारियों को स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति दे दी गई है, वहीं दूसरी ओर जब हाउस को खाली करने के निर्देश दिए जाते हैं तो यह परिवार कहता है कि कुछ महीनों से इसका प्रकाशन चल रहा है। मतलब,साफ है कि गांधी परिवार किसी भी तरह से सम्पत्ति को हथियाना चाहता है।

दो सप्ताह में खाली करना होगा हेराल्ड हाउस

बता दें कि हेराल्ड हाउस केस मामले में कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका लगा है। शुक्रवार को दिल्ली हाईकोर्ट ने कोर्ट ने नेशनल हेराल्ड अखबार के 56 साल पुराने दफ्तर हेराल्ड हाउस को दो सप्ताह के भीतर खाली करने का निर्देश दिया। ये इमारत राजधानी दिल्ली के बहादुर शाह जफ्फर मार्ग के प्रेस एरिया में स्थित है। जस्टिस सुनील गौड़ ने कांग्रेस के समाचार पत्र नेशनल हेराल्ड के प्रकाशक एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड (एजेएल) को दो सप्ताह के भीतर हेराल्ड हाउस को खाली करने को कहा है। तय समय के अंदर अगर कांग्रेस बिल्डिंग खाली नहीं करती है तो उसपर कार्रवाई होगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो