scriptईद के अवसर पर जम्मू-कश्मीर जाएंगे गृहमंत्री राजनाथ सिंह, घाटी में सुरक्षा संबंधी हालातों का लेंगे जायजा! | HM Rajnath Singh will visit Jammu and Kashmir on the occasion of Eid | Patrika News

ईद के अवसर पर जम्मू-कश्मीर जाएंगे गृहमंत्री राजनाथ सिंह, घाटी में सुरक्षा संबंधी हालातों का लेंगे जायजा!

locationनई दिल्लीPublished: Jun 01, 2018 09:08:25 pm

Submitted by:

Anil Kumar

गृहमंत्री के साथ कई बड़े अधिकारी भी इस दौरे में शामिल रहेंगे और इस दौरे को देखते हुए घाटी में सीजफायर की मियाद को बढ़ाया भी जा सकता है।

गृहमंत्री राजनाथ सिंह

ईद के अवसर पर जम्मू-कश्मीर जाएंगे गृहमंत्री राजनाथ सिंह, घाटी में सुरक्षा संबंधी हालातों का लेंगे जायजा!

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में बीस आतंकियों के घुसने की खबर के बाद दिल्ली समेत अन्य राज्यों में जहां अलर्ट जारी किया गया है वहीं गृहमंत्री राजनाथ सिंह ईद के मौके पर कश्मीर घाटी का दौरा कर सकते हैं। केंद्र सरकार की ओर से जम्मू-कश्मीर में एकतरफा सीजफायर का ऐलान करने के बाद से आतंकियों ने अपनी हरकतें बढा दी है और इसी बीच गृहमंत्री राजनाथ सिंह ईद के मौके पर घाटी का दौरा कर सकते हैं। बताया जा रहा है कि गृहमंत्री के साथ कई बड़े अधिकारी भी इस दौरे में शामिल रहेंगे और इस दौरे को देखते हुए घाटी में सीजफायर की मियाद को बढ़ाया भी जा सकता है।

घाटी में सुरक्षा की समीक्षा संबंधी बैठकों में लेंगे हिस्सा

मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के मुताबिक गृहमंत्री राजनाथ सिंह 10 जून को अपनी दो दिवसीय दौरे पर जम्मू-कश्मीर जाएंगे, जहां वे सुरक्षा की समीक्षा हेतु कई बड़े अधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता करेंगे। बताया जा रहा है कि राजनाथ सिंह प्रदेश में अमरनाथ यात्रा के लिए किए गए सुरक्षा इंतजामों की भी समीक्षा करेंगे। रिपोर्ट में बताया गया है कि राजनाथ सिंह के साथ इन बैठकों में सेना, अर्धसैनिक बल और जम्मू-कश्मीर पुलिस समेत राज्य के कई विभागों के अधिकारी भी शामिल होंगे। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि हुर्रियत से बातचीत के मुद्दे पर राजनाथ सिंह के हामी भरने के बाद से घाटी में शांति बहाली के दिशा में इस दौरे को एक अहम कदम माना जा रहा है।

जम्मू-कश्मीर: पुलवामा के काकापोरा में आतंकियों ने थाने में ग्रेनेड से किया हमला, पुलिस बल ने की जवाबी कार्रवाई

पीडीपी नेता ने बताया शांति बहाली के लिए जरुरी

गौरतलब है कि राजनाथ सिंह के दौरे से पहले जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती दिल्ली में भाजपा के कई बड़े नेताओं से मुलाकात कर चुकी हैं। इसके अलावे कई वरिष्ठ सैन्य अधिकारियों के साथ भी मिल चुकी हैं। राजनाथ सिंह की कश्मीर यात्रा से पहले पीडीपी के वरिष्ठ नेता नईम अख्तर ने कहा कि गृहमंत्री की यात्रा कश्मीर घाटी में शांति बहाली की दिशा में एक बड़ा कदम हो सकती है। उन्होंने कहा कि हम सब उम्मीद करते हैं कि गृहमंत्री की यह यात्रा घाटी के लोगों के बीच शांति, विकास और विश्वास बहाली के संदेश जा सकेगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो