scriptकश्मीर दौरे पर गृह मंत्री अमित शाह , थोड़ी देर में बड़ी बैठक शुरू | Home Minister Amit Shah Visit Jammu Kashmir For Two Days | Patrika News

कश्मीर दौरे पर गृह मंत्री अमित शाह , थोड़ी देर में बड़ी बैठक शुरू

locationनई दिल्लीPublished: Jun 26, 2019 04:36:20 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

26 और 27 को घाटी (Amit Shah Visit Jammu Kashmir) में रहेंगे शाह
सुरक्षा और विकास कार्यों का जायजा लेंगे Amit Shah
जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक से मिलेंगे अमित शाह

amit shah jammu kashmir visit

आज से ‘मिशन कश्मीर’ पर गृह मंत्री अमित शाह, एजेंडे में कई मुद्दे शामिल

नई दिल्ली। गृह मंत्री बनने के बाद अमित शाह ( Amit Shah ) का आज से दो दिवसीय जम्मू-कश्मीर दौरे ( Amit Shah Visit Jammu Kashmir ) पर हैं। गृहमंत्री शाह श्रीनगर पहुंच गए हैं। एयरपोर्ट पर शाह का जोरदार स्वागत किया गया। थोडी देर में अमित शाह अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। शाह का यह दौरा बेहद ही खास माना जा रहा है। अपने दौरे में गृह मंत्री सुरक्षा और विकास कार्यों का जायजा लेंगे।

अमित शाह 26 और 27 जून को कश्मीर में रहेंगे। इस दौरान अमित शाह अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा का जायजा लेंगे और जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ( Satya Pal Malik ) से भी मुलाकात करेंगे। इससे पहले के कार्यक्रम के अनुसार अमित शाह 30 जून को एक दिन के लिए कश्मीर घाटी जाने वाले थे। लेकिन, बजट के कारण उनका कार्यक्रम पहले तय किया गया।

 

amit shah
https://twitter.com/ANI/status/1143797360490885121?ref_src=twsrc%5Etfw
विकास कार्यों की समीक्षा करेंगे शाह

कश्मीर दौरे के दौरान गृह मंत्री अमित शाह ( Amit Shah Visit Jammu Kashmir ) राज्य की सुरक्षा की स्थितियों का जायजा लेंगे और विकास कार्यों की भी समीक्षा करेंगे। केंद्रीय गृहमंत्री का कार्यभार ग्रहण करने के बाद अमित शाह पहली बार इस सीमांत राज्य में कदम रखने जा रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अमित शाह सेना के अधिकारियों के साथ एक उच्च स्तरीय बैठक करेंगे। बताया जा रहा है कि बैठक में आंतरिक सुरक्षा पर चर्चा करना शाह की शीर्ष प्राथमिकता रहेगी।
अपने दो दिवसीय दौरे के कारण गृह मंत्री अमित शाह जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक से भी मुलाकात करेंगे और उनके साथ राज्य की वर्तमान सुरक्षा संबंधित स्थिति पर चर्चा करेंगे। इतना ही नहीं अमित शाह घाटी में पार्टी के कार्यकर्ताओं और पंचायत सदस्यों को भी अलग-अलग संबोधित करेंगे। क्योंकि, अमरनाथ यात्रा के बाद घाटी में विधानसभा चुनाव होने हैं। लिहाजा, इस बैठक में विधानसभा को लेकर अमित शाह चर्चा कर सकते हैं।
satya pal malik
अमरनाथ गुफा भी जा सकते हैं शाह

इसके अलावा अमित शाह अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा का भी जायजा लेंगे और संभावना यह है कि गृह मंत्री अमरनाथ जी तीर्थ स्थल पर पूजा भी कर सकते हैं। गौरतलब है कि बाबा अमरनाथ यात्रा के लिए श्रद्धालओं का पहला जत्था 30 जून को सुबह जम्मू से पहलगाम और बालटाल के लिए रवाना होगा।
गौरतलब है कि पिछले कुछ समय से मोदी सरकार जम्मू-कश्मीर को लेकर काफी सुर्खियों में है। सोमवार को ही जम्मू-कश्मीर आरक्षण संसोधन बिल -2019 लोकसभा में पेश किया गया। वहीं, धारा-370 और 35-A को लेकर पहले से ही सरकार चर्चा में है। ऐसे में अब देखना यह है कि अमित शाह का जम्मू-कश्मीर दौरा कितना कारगर साबित होता है। यहां आपको बता दें कि अमित शाह लेह-लद्दाख का दौरा नहीं करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो