scriptसोनिया को स्मृति का जवाब- विकास हवाबाजी नहीं हकीकत है | HRD Minister Smriti Irani hits back at Sonia's 'hawa baazi' jibe | Patrika News

सोनिया को स्मृति का जवाब- विकास हवाबाजी नहीं हकीकत है

Published: Sep 08, 2015 06:52:00 pm

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का सोनिया गांधी पर पलटवार, कहा- देश का विकास हवाबाजी नहीं बल्कि हकीकत है

Smriti Irani

Smriti Irani

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मंगलवार को मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किए गए वादे हवाबाजी के अलावा कुछ भी नहीं है। इस पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने पलटवार किया है। स्मृति ने कांग्रेस पर पलटवार करते हुए कहा मंगलवार को कहा कि उसने अपने हाथ की सफाई से देश्हा की तिजोरी खाली कर दी है, लेकिन पीएम मोदी के नेतृत्व में देश विकास के रास्ते पर चल पड़ा है और इसका असर भी दिखाई पड़ रहा है। ईरानी ने कहा कि देश का विकास हवाबाजी नहीं बल्कि हकीकत है।

केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा, कांग्रेस अध्यक्ष ने आरोप लगाया है कि मोदी सरकार केवल हवाबाजी कर रही है और धरातल पर कोई काम नहीं कर रही है। सोनिया गांधी अपनी विफलताओं और संगठन की खामियों को छिपाने के लिए मोदी सरकार का सहारा ले रही हैं।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने कोयला ब्लॉकों की नीलामी से तीन लाख 35 हजार करोड़ रुपए जमा कराए हैं, जबकि स्पेक्ट्रम की नीलामी से एक लाख दस हजार करोड़ रुपए सरकारी खजाने में जमा कराए गए हैं।

इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा था कि केंद्र सरकार अपने वादे पूरे करने में पूरी तरह विफल रही है। उन्होंने कहा, ‘अर्थव्यवस्था धरातल की ओर जा रही है, जबकि कीमतों का बढऩा जारी है।Ó सोनिया ने लैंड बिल पर मोदी सरकार के यू-टर्न लेने पर भी निशाना साधते हुए कहा कि लैंड बिल पर यू-टर्न लेना इस बात का सबूत है कि नरेंद्र मोदी की सरकार जमीनी हकीकत से अंजान है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो