scriptसिख विरोधी दंगों के वकील बोले एचएस फुल्का, अब कमलनाथ को जेल भेजकर लूंगा चैन की सांस | HS Phoolka says my mission send CM Kamalnath jail over 1984 anti sikh riot | Patrika News

सिख विरोधी दंगों के वकील बोले एचएस फुल्का, अब कमलनाथ को जेल भेजकर लूंगा चैन की सांस

locationनई दिल्लीPublished: Jan 05, 2019 08:00:35 am

Submitted by:

Chandra Prakash

1984 सिख विरोधी दंगों के याचिकाकर्ता एचएस फुल्का ने कहा कि दंगों के दोषी सज्जन कुमार को जेल भिजवाना मेरी जिंदगी का मिशन था, लेकिन ये लड़ाई अभी खत्म नहीं हुई है।

HS Phoolka

AAP से इस्तीफे के बाद बोले एचएस फुल्का, अब कमलनाथ को जेल भेजकर लूंगा चैन की सांस

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी से इस्तीफा देने वाले वरिष्ठ वकील एचएस फुल्का ने अब मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के खिलाफ मोर्चा खोलने का ऐलान कर दिया है। फुल्का ने कहा है कि 1984 सिख विरोधी दंगों के पीड़ितों का इंसाफ दिलाने का उनका संघर्ष खत्म नहीं हुआ है। अब मैं कमलनाथ और जगदीश टाइलटर को जेल भेजकर चैन की सांस लूंगा।

देश को एक बार फिर अन्ना आंदोलन की जरुरत: फुल्का

फुल्का ने शुक्रवार को घोषणा की कि वह पंजाब के सामाजिक कार्यकर्ताओं का एक गैर राजनीतिक संगठन बनाएंगे। उन्होंने कहा कि पांच सालों तक राजनीति में रहने के बाद वह महसूस करते हैं कि सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे द्वारा शुरू किए गए आंदोलन को एक राजनीतिक पार्टी में बदलने का फैसला सही नहीं था। यह एक प्रभावशाली आंदोलन था। यह इतना प्रभावी था कि सत्ता के लोगों को आंदोलन की मांग सुनने को मजबूर होना पड़ा था। इस आंदोलन की बात को कोई राजनीतिक दल नजरअंदाज नहीं कर सकता था। फुल्का ने यह भी कहा कि इस तरह का आंदोलन समय की मांग है। हमें अब एक समानांतर संगठन की जरूरत है, जहां लोगों को बगैर किसी लालच के आना होगा।

ऐसा ही रहा तो राम मंदिर छोड़िए, राम का नाम लेना भी हिंदुस्तान में मुश्किल होगा: गिरिराज सिंह

टाइटलर और कमलनाथ को भेजना है जेल: फुल्का

1984 सिख विरोधी दंगों के याचिकाकर्ता एचएस फुल्का ने कहा कि दंगों के दोषी सज्जन कुमार को जेल भिजवाना मेरी जिंदगी का मिशन था, लेकिन ये लड़ाई अभी खत्म नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि अभी भी बड़े बड़े दरिंदे बाहर हैं। जगदीश टाइटलर और कमलनाथ जैसे लोग हैं। मैं सुनिश्चित करुंगा कि कमलनाथ और टाइलटर भी जेल जाएं।

आगामी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे फुल्का

आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर फुल्का ने साफ साफ कह दिया कि वे आगामी 2019 का लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। वह पंजाब की बेहतरी के लिए काम करेंगे। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार राज्य में शिक्षा मुहैया कराने व मादक पदार्थो से मुक्ति दिलाने में नाकाम रही है। पूरी प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान फुल्का ने एक बार भी आप के खिलाफ कुछ भी नहीं कहा।

Read the Latest India news hindi on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले India news पत्रिका डॉट कॉम पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो