script

एम करुणानिधि को श्रद्धांजलि देने पहुंचे दिग्गज, रात से ही उमड़ रहा समर्थकों का सैलाब

locationनई दिल्लीPublished: Aug 08, 2018 09:46:50 am

डीएमके प्रमुख एम करुणानिधि को श्रद्धांजलि देने पहुंचीं राजनीति और फिल्मी जगत की हस्तियां। मंगलवार रात से ही उमड़ रहा समर्थकों का सैलाब

karunanidhi

एम करुणानिधि को श्रद्धांजलि देने पहुंचे दिग्गज, रात से ही उमड़ रहा समर्थकों का सैलाब

नई दिल्ली। दक्षिण की राजनीति के मजबूत स्तंभ माने जाने वाले डीएमके प्रमुख एम. करुणानिधि अब इस दुनिया में नहीं रहे। मंगलवार शाम 6 बजकर 10 मिनट पर उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया। उनके निधन के साथ ही पूरे राज्य में उनके समर्थकों का रो-रो कर बुरा हाल है। करुणानिधि के निधन की खबर के साथ ही देश के तमाम दिग्गज नेताओं और हस्तियां उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करने पहुंच रही हैं।
https://twitter.com/hashtag/Karunanidhi?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/hashtag/Karunanidhi?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
 

डीएमके प्रमुख एम करुणानिधि का पार्थिव शरीर चेन्नई के राजाजी हॉल में रखा गया है, जहां उन्हें श्रद्धाजंलि देने वाले लोगों का सैलाब उमड़ पड़ा है। दिवंगत नेता को श्रद्धांजलि देने प्रदेश और देश की राजनीति से दिग्गज पहुंच रहे हैं। साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत भी डीएमके चीफ को श्रद्धांजलि देने पहुंचे, इस दौरान वे काफी भावुक नजर आए।
रजनीकांत के अलावा केरल के पूर्व सीएम ओमान चांडी ने चेन्नई के राजाजी हॉल में करुणानिधि को श्रद्धांजलि अर्पित की। वहीं दीपा जयकुमार भी राजाजी हॉल पहुंचे। यहां उन्होंने तमिलनाडु के पूर्व सीएम एम करुणानिधि को श्रद्धा सुमन अर्पित किए। दक्षिण की राजनीति के पितामह कहे जाने वाले एम करुणानिधि को श्रद्धांजलि देने तमिलनाडु के सीएम लानीस्वामी और डिप्टी सीएम पन्नीरसेल्वम भी पहुंचे।
https://twitter.com/hashtag/Visuals?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/hashtag/Visuals?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
मंगलवार रात से ही उमड़ा समर्थकों का सैलाब
तमिलनाडु के पूर्व सीएम करुणानिधि को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए चेन्नई के राजाजी हॉल के बाहर लगातार लोग इकट्ठा हो रहे हैं। वहां मौजूद लोग उनके लिए नारे लगा रहे हैं। राजाजी हॉल के आसपास हजारों की संख्या में करुणानिधि के समर्थक जुटे हुए हैं। समर्थक लगातार अपने नेता के लिए नारे लगा रहे हैं। सीएम ने कहा, ‘डीएमके चीफ का निधन तमिलनाडु के लिए बड़ी क्षति है। उनके परिवार के सदस्यों और डीएमके कार्यकर्ताओं के प्रति मेरी गहरी संवेदना है।’
रात भर लगे मरीना बीच के नारे
डीएमके समर्थकों की भीड़ और जमीन विवाद को देखते हुए चेन्नई में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। राजाजी हॉल के बाहर डीएमके समर्थक ‘नीड मरीना’ के नारे भी लगाते रहे। रात भर डीएमके समर्थक समाधि स्थल को लेकर मांग करते रहे, जिसको लेकर कुछ देर को हालात बेकाबु हो गए थे। दरअसल राज्य सरकार ने एम करुणानिधि को दफनाने के लिए मरीना बीच पर जगह देने से इनकार कर दिया है। ऐसे में उनके समर्थक मरीना बीच पर जगह दिए जाने की मांग पर अड़े हुए हैं। देर रात 1 बजे तक मद्रास हाई कोर्ट में सुनवाई के बाद राज्य सरकार जमीन न देने को लेकर अपना पक्ष सही से नहीं रख पाई थी।

ट्रेंडिंग वीडियो