scriptगोवाः सीएम मनोहर पर्रिकर के खिलाफ सड़कों पर सैकड़ों लोग, 48 घंटे में नहीं दिया इस्तीफा तो प्रदर्शन की चेतावनी | hundred protest against goa cm manohar parrikar demand resignation | Patrika News

गोवाः सीएम मनोहर पर्रिकर के खिलाफ सड़कों पर सैकड़ों लोग, 48 घंटे में नहीं दिया इस्तीफा तो प्रदर्शन की चेतावनी

locationनई दिल्लीPublished: Nov 21, 2018 10:31:21 am

गोवाः सीएम मनोहर पर्रिकर के खिलाफ सड़कों पर सैकड़ों लोग, 48 घंटे में नहीं दिया इस्तीफा तो प्रदर्शन की चेतावनी

goa

गोवाः सीएम मनोहर पर्रिकर के खिलाफ सड़कों पर सैकड़ों लोग, 48 घंटे में नहीं दिया इस्तीफा तो प्रदर्शन की चेतावनी

नई दिल्ली। गोवा के सीएम मनोहर पर्रिकर की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही। 62 वर्ष की उम्र में घातक बीमारी का दंश झेल रहे सीएम के लिए एक के बाद एक बुरी खबर उनकी परेशानियों को और बढ़ा रही हैं। सेहत से लाचार सीएम को हटाने को लेकर लंबे समय से विरोधी सुर सुनाई दे रहे हैं अब इस कड़ी में सैकड़ों लोग उतर आए हैं। गोवा में सैकड़ों सामाजिक कर्यकर्ताओं, कांग्रेस कार्यकर्ताओं और एनजीओ ने मार्च निकाला है।

मार्च निकालकर इन सभी लोगों ने सीएम से इस्तीफा देने की मांग की है। खास बात यह रही कि सीएम मनोहर पर्रिकर के खिलाफ निकाले गए मार्च को शिवसेना और एनसीपी का भी समर्थन मिला। मार्च निकालते हुए ये लोग पर्रिकर के निजी निवास की ओर बढ़े लेकिन उन्हें 100 मीटर पहले ही रोक दिया गया। प्रदर्शनकारी मुख्यमंत्री के इस्तीफे की मांग कर रहे थे। उन्होंने अल्टीमेटम दिया कि अगले 48 घंटे में पर्रिकर अपना पद छोड़ दें ताकि फुलटाइम मुख्यमंत्री पद संभाल सके।
पीएफआरजी के तहत निकाला मार्च
सीएम के खिलाफ लोगों ने पीपुल्स मार्च फॉर रेस्टोरेशन ऑफ गवर्नेंस के बैनर तले यह मार्च निकाला। गोवा के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने पर्रिकर को पैंक्रियाटिक कैंसर होने की बात कही थी। 14 अक्टूबर को दिल्ली के एम्स से डिस्चार्ज होने के बाद से पर्रिकर गोवा में अपने निजी आवास पर ही रह रहे हैं।
कांग्रेस लगातार कर रही विरोध
सीएम की बिगड़ी हालत के चलते कांग्रेस लंबे समय से उन्हें हटाने की मांग कर रही है। कांग्रेस का आरोप कि सीएम की बिगड़ी हालत के कारण प्रदेश के कामों पर इसका सीधा असर पड़ रहा है।
तबीयत खराब होने के कारण नहीं मिले पर्रिकर
उधर…पर्रिकर ने तबीयत खराब होने के चलते प्रदर्शनकारियों से मिलने से इनकार कर दिया। सामाजिक कार्यकर्ता आयर्स रोड्रिग्ज ने कहा, “हमें फुलटाइम मुख्यमंत्री चाहिए। बीते नौ महीनों से सरकार का कामकाज ठप पड़ा है। मुख्यमंत्री अपने मंत्रियों और विधायकों के साथ कोई मीटिंग ही नहीं करते। हम इसलिए भी पर्रिकर के घर जाना चाहते हैं ताकि उनकी तबीयत देख सकें। अगर पर्रिकर 48 घंटे में इस्तीफा नहीं देते तो पूरे राज्य में प्रदर्शन किया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो