scriptपुलिया पर पानी तो बंद होंगे रास्ते, हर जगह तैनात रहेंगे कर्मचारी | Patrika News
राजनीति

पुलिया पर पानी तो बंद होंगे रास्ते, हर जगह तैनात रहेंगे कर्मचारी

संभागायुक्त ने समीक्षा बैठक में सभी कलेक्टर, एसपी को दिए निर्देश, जिला कमांड एंड कंट्रोल रूम 24 घंटे सक्रिय रहे

रतलामJun 19, 2024 / 10:09 pm

Kamal Singh

patrika

संभागायुक्त की बैठक में कलेक्टर, एसपी।

रतलाम.
संभागायुक्त संजय गुप्ता ने बुधवार को प्रशासनिक संकुल भवन में संभाग के सभी जिलों में बाढ़ आपदा नियंत्रण के संबंध में तैयारियों की समीक्षा की। रतलाम के एनआईसी कक्ष में कलेक्टर राजेश बाथम, पुलिस अधीक्षक राहुल लोढ़ा, अपर कलेक्टर राधेश्याम मंडलोई, एएसपी राकेश खाखा, निगम आयुक्त हिमांशु भट्ट तथा अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

संभाग आयुक्त गुप्ता ने सभी जिला कलेक्टर और संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देशित किया कि जिलों में स्थापित जिला कमांड एंड कंट्रोल रूम 24 घंटे क्रियाशील रहे। कंट्रोल रूम में ऐसे अधिकारी कर्मचारी की ही ड्यूटी लगाई जाए जो बाढ़ आपदा के संबंध में भली-भांति परिचित हो। और जानकारी का त्वरित आदान-प्रदान कर सके। कंट्रोल रूम का नंबर बंद पाए जाने जैसी स्थितियां भी निर्मित न हो।

पुल-पुलियाओं को चिह्नित करे

संभागायुक्त गुप्ता ने कहा कि ऐसे पुल-पुलिया जिनमें भारी वर्षा के दौरान जलमग्न होने की स्थिति निर्मित होती है उनका चिन्हांकन कराएं। संबंधित निर्माण विभाग अपने अधिकारियों व कर्मचारियों की ड्यूटी लगाकर जलमग्न होने की आशंका दिखाई देने पर तत्काल उन पर आवागमन बंद कराएं। पुल के दोनों तरफ रेडियम युक्त सूचक लगाएं।
बिजली आपूर्ति निर्बाध रहे

वर्षा के दौरान विशेषकर राहत पुनर्वास केंद्रों पर बिजली की निर्बाध रूप से आपूर्ति हो। ग्रामीण और नगरीय क्षेत्रों में ट्रांसफार्मर की अतिरिक्त उपलब्धता सुनिश्चित की जाए। मार्गों पर गोवंश होने के कारण पर सडक़ दुर्घटना नहीं हों। निराश्रित गोवंश को गोशालाओं में शिफ्ट किया जाए। साथ ही गोवंश के पालकों के विरुद्ध जुर्माने की कार्रवाई करें।

Hindi News/ Political / पुलिया पर पानी तो बंद होंगे रास्ते, हर जगह तैनात रहेंगे कर्मचारी

ट्रेंडिंग वीडियो