scriptमेघालय में गरजे पीएम, राज्य सरकार माइनिंग माफियाओं को समर्पित | in meghalaya pm modi alleges that state govt working for mine maafia | Patrika News

मेघालय में गरजे पीएम, राज्य सरकार माइनिंग माफियाओं को समर्पित

Published: Dec 16, 2017 03:56:08 pm

Submitted by:

Pradeep kumar

पीएम मेघालय पहुंचे और वह शिलांग से तुरा रोड प्रोजेक्ट का उद्घाटन किया।

narendra modi
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री इस समय नार्थईस्ट के दौरे पर हैं। शनिवार को मिजोरम पहुंचकर उन्होंने हाइड्रो पावर प्लांट का उद्घाटन किया। इसके बाद पीएम मेघालय पहुंचे और वह शिलांग से तुरा रोड प्रोजेक्ट का उद्घाटन किया। इसके बाद उन्होंने अपने संबोधन में मेघालय के लिए कई सौगातों का वादा किया।
आपके दरवाजे पर सरकार
मेघालय में पीएम ने कहा कि आज केंद्र सरकार आपके दरवाजे पर आ कर खड़ी होती है। मोदी ने कहा, ‘उत्तर पूर्व को लेकर पहले की सरकारों का क्या रवैया रहा है, उससे आप अच्छी तरह परिचित रहे हैं। नॉर्थ-ईस्ट में योजनाओं अटके नहीं, भटके नहीं इसलिए ही 1972 में नॉर्थ-ईस्ट काउंसिल का गठन किया गया था। लेकिन इस काउंसिल को भी गंभीरता से कम ही लिया गया।
मेघालय बनेगा टूरिज्म हब
उन्होंने कहा कि अपने 2016 के दौरे में मैंने वादा किया था कि मेघालय पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए सरकार द्वारा मदद कि जाएगी, क्योंकि हम चाहते है ये पर्यटन के लिए सबसे बेहतरीन शहरों में से एक हो। इस दिशा में काम करने के लिए केंद्र ने सौ करोड़ रूपए के खर्च की मंजूरी दी है।उन्होंने ये भी कहा कि मोराजी देसाई के बाद सिर्फ वो ही ऐसे प्रधानमंत्री हैं जिन्होंने नार्थईस्ट का दौरा किया है।
राज्य सरकार माइनिंग माफियाओं को समर्पित
प्रधानमंत्री ने मेघालय सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि राज्य में एक ऐसी सरकार चल रही है जो जनता के लिए नहीं बल्कि माइनिंग माफियाओं के लिए समर्पित होकर कार्य कर रही है।
उत्तर-पूर्व में सी-प्लेन से हो सफर
मोदी ने कहा कि 2022 में देश अपनी स्वतंत्रता के 75 वर्ष पूरे करेगा। यही वो साल होगा जब मेघालय के गठन के भी 50 साल होंगे। स्वतंत्रता के 75 साल, गठन के 50 साल और नेशनल गेम्स। ये मेघालय के लिए नए संकल्प तय करने का बेहतरीन अवसर है। मेघालय को तकनीकी रूप से विकसित करने के उद्देश्य से पहुंचे मोदी ने कहा, ‘भविष्य में उत्तर-पूर्व में सी-प्लेन के जरिए आना जाना एक बेहतर कदम होगा। शिलॉन्ग में बड़े विमान उतर सकें इसके लिए केंद्र सरकार की ओर से हवाई पट्टी के विस्तार को मंजूरी दे दी गई है।’
मेघालय की चाय भूला नहीं
उन्होंने मोदी ने अपने पिछले दौरे की यादें ताज़ा करते हुए कहा कि पिछले साल मैं जब मेघालय आया था और यहां के लोगों ने मुझे जो चाय पिलाई थी उसका स्वाद आज भी मैं याद करता रहता हूं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो