scriptIndia-China Border Dispute: राहुल के आरोपों पर रविशंकर ने किया पलटवार, कहा- इतना भी नहीं पता कि अंतर्राष्ट्रीय मामले ट्विटर पर नहीं उठाना चाहिए | India-China Border Dispute: Ravi Shankar said Rahul Gandhi should not be raised china issue on Twitter | Patrika News

India-China Border Dispute: राहुल के आरोपों पर रविशंकर ने किया पलटवार, कहा- इतना भी नहीं पता कि अंतर्राष्ट्रीय मामले ट्विटर पर नहीं उठाना चाहिए

locationनई दिल्लीPublished: Jun 10, 2020 11:22:12 pm

Submitted by:

Anil Kumar

HIGHLIGHTS

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ( Ex Congress President Rahul Gandhi ) ने भारत-चीन सीमा विवाद ( India-China border dispute ) पर लगातार ट्विटर पर सवाल पूछ रहे हैं, इसपर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ( Union Minister Ravi Shankar Prasad ) ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है।
रविशंकर प्रसाद ने कहा कि राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि इतनी समझ तो होनी चाहिए कि चीन जैसे अंतर्राष्ट्रीय मामलों पर ट्विटर पर सवाल नहीं पूछना चाहिए।

India-China border dispute

Ravi Shankar said Rahul Gandhi should not be raised china issue on Twitter

नई दिल्ली। भारत-चीन सीमा विवाद ( India-China border dispute ) को लकेर मौजूदा समय में जो हालात बने हैं उसपर सियासी घमासान तेज हो गया है। कांग्रेस लगातार मोदी सरकार ( Modi Government ) पर देश की सुरक्षा से खिलवाड़ करने का आरोप लगा रही है और राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) ताबड़तोड़ सवाल कर रहे हैं, वहीं सरकार की तरफ से भी जवाब दिया जा रहा है।

दरअसल, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारत-चीन सीमा विवाद पर लगातार ट्विटर पर सवाल पूछ रहे हैं, इसपर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ( Union Minister Ravi Shankar Prasad ) ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। रविशंकर प्रसाद ने कहा कि राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि इतनी समझ तो होनी चाहिए कि चीन जैसे अंतर्राष्ट्रीय मामलों पर ट्विटर पर सवाल नहीं पूछना चाहिए। ये वहीं लोग हैं जो बालाकोट एयरस्ट्राइक ( Balakot AirStrike ) और 2016 के उरी हमले के बाद किए गए सर्जिकल स्ट्राइक ( Surgical strike ) का सबूत मांग रहे थे।

Corona Effect: दुनियाभर में संक्रमितों का आंकड़ा 72 लाख पार, अमरीका में पिछले 24 घंटे में 1100 लोगों की मौत

रविशंकर प्रसाद ने राहुल गांधी के अलावा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ( Sonia Gandhi ) पर भी जमकर निशाना साधा। मनरेगा को लेकर सोनिया गांधी के एक लेख पर पलटवार करते हुए रविशंकर प्रसाद ने कहा ‘सोनिया गांधी जी आपके स्वर्गीय पति कहते थे कि मैं दिल्ली से 1 रुपया भेजता हूं और गांव में 15 पैसे पहुंचते हैं। नरेंद्र मोदी की सरकार में दिल्ली से 100 रुपये भेजते हैं और गरीब के अकाउंट में 100 रुपये पहुंचते हैं। ये ही है डिजिटल इंडिया।’

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7uedgn

सोनिया गांधी पर भी रविशंकर ने साधा निशाना

रविंशकर प्रसाद ने आगे कहा कि अब बिचौलियों का राज खत्म हो चुका है। ऐसे में मुझे लगता है जब बिचौलिये समाप्त होते हैं तो कांग्रेस के लोग परेशान होते हैं। लेकिन अब बिचौलियों की हम नहीं चलने देंगे।

रविशंकर प्रसाद ने कहा ‘मुझे आपत्ति नहीं है, अगर सोनिया गांधी मनरेगा ( MANREGA ) की यूपीए सरकार से तुलना कर रही थी, तो एक बार पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ( EX PM Manmohan Singh ) का भी नाम ले लेतीं। पहले मजदूरों को मनरेगा का पैसा नहीं मिलता था पर अब मोदी सरकार में सीधे मजदूरों के खाते में पैसा जाता है। यूपीए सरकार में 21.4% काम होता था, आज मोदी सरकार में 67.29% काम हो रहा है।

राहुल का मोदी सरकार पर हमलाः चीनी देश की सीमा में घुसे, पीएम ने फिर भी साध रखी है चुप्पी

आपको बता दें कि राहुल गांधी लगातार लद्दाख में चीनी सैनिकों के घुसने की खबर को लेकर मोदी सरकार पर हमलावर हैं। उन्हों ट्विटर पर पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया। राहुल गांधी ने लिखा कि चीनी लद्दाख में हमारे क्षेत्र में चले आए और कब्जा कर लिया, लेकिन प्रधानमंत्री चुप हैं और पूरे मामले से ही गायब हैं। इसके बाद भाजपा नेता राहुल के आरोपों पर जवाब देने के लिए सामने आए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो