scriptचीन को लेकर राहुल गांधी का सरकार पर हमला, कहा- ‘अच्छे दिनों की सरकार में जुमलों की भरमार’ | india trade with china increase 49 percent, rahul gandhi attack on gov | Patrika News

चीन को लेकर राहुल गांधी का सरकार पर हमला, कहा- ‘अच्छे दिनों की सरकार में जुमलों की भरमार’

locationनई दिल्लीPublished: Oct 22, 2021 06:34:17 pm

Submitted by:

Nitin Singh

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पीएम मोदी के मेड इन इंडिया को जुमला करार दिया है। उनका कहना है कि एक तरफ लोगों से चीनी समानों का बहिष्कार करने को कहा जाता है, वहीं भारत और चीन के बीच व्यापार लगातार बढ़ रहा है।

india trade with china increase 49 percent, rahul gandhi attack on gov

india trade with china increase 49 percent, rahul gandhi attack on gov

नई दिल्ली। भारत और चीन के बीच सीमा पर तनाव बना हुआ है। वहीं चीन के मुद्दे को लेकर विपक्ष लगातार सरकार पर हमलावर है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्र सरकार के ‘मेक इन इंडिया’ को जुमला करार देते हुए निशाना साधा है। राहुल गांधी ने ट्विटर पर एक रिपोर्ट का डेटा साझा किया है जिसमें दावा किया जा रहा है कि सीमा पर तनाव के बीच भारत और चीन के बीच व्यापार में उछाल आया है।
केंद्र को बताया दोहरी जुबान वाला
बता दें कि रिपोर्ट में दावा किया गया है कि तनाव के बीच भारत और चीन के व्यापार में 49 फीसदी का इजाफा देखने को मिला है। रिपोर्ट के मुताबिक साल 2021 में जनवरी लेकर सितंबर तक दोनों देशों के बीच कारोबार में 49 प्रतिशत का उछाल के साथ 90 अरब डॉलर तक जा पहुंचा है। इस रिपोर्ट को साझा करते हुए राहुल गांधी ने केंद्र सरकार को दोहरी जुबान वाला कहा है।
https://twitter.com/hashtag/MadeInIndia?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
मेड इन इंडिया को बताया जुमला
राहुल गांधी ने यह ट्वीट ऐसे समय में किया है जब पीएम मोदी ने दिवाली की खरीदारी के लिए लोगों से मेक इन इंडिया को प्राथमिकता देने की अपील की है। पीएम मोदी ने कहा कि इस दिवाली हर छोटी से छोटी चीज, जो मेड इन इंडिया हो, जिसे बनाने में किसी भारतवासी का पसीना बहा हो, उसे खरीदने पर जोर देना चाहिए। बता दें कि सरकार हर त्योहार पर मेड इन इंडिया के तहत बने उत्पादों को प्रमुखता देने की अपील करती है।
https://twitter.com/hashtag/ModiHoshMeinAao?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
यह भी पढ़ें:सालभर में तीसरी बार बाढ़ से जूझ रहा बिहार, किसान परिवारों में भुखमरी जैसे हालात

गौरतलब है कि हाल ही में भारत ने कोरोना टीकाकरण में 100 करोड़ का लक्ष्य हासिल किया है, वहीं इस पर कांग्रेस ने तंज कसते हुए एक तस्वीर साझा की थी। जिसमें दिखाया गया है कि पूरे विश्व में 37 फीसदी लोगों को कोरोना की दोनों डोज लग चुकी है। वहीं भारत में 21 फीसदी लोगों को ही कोरोना की दोनों डोज लगी है। कांग्रेस ने कहा कि ये अच्छे दिनों की सरकार है जो झूठे जुमलों की भरमार है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो