भारत, अमरीका के हित एक-दूसरे से जुड़े हुए : कार्टर

कार्टर ने अपने भारत दौरे को महत्वपूर्ण बताते हुए कहा कि भारत और अमरीका को आने वाली पीढिय़ों के लिए दुनिया को सुरक्षित बनाने के लिए मिलकर काम करना चाहिए

By: जमील खान

Published: 10 Apr 2016, 11:34 PM IST

पणजी। अमरीकी रक्षामंत्री एश्टन कार्टर ने रविवार को कहा कि भारतीय और अमरीकी हित एक-दूसरे से जुड़े हुए हैं और दुनिया के दोनों लोकतंत्र वैश्विक पर्यावरण को सुरक्षित करने के लिए संयुक्त रूप से काम कर रहे हैं। कार्टर ने भारत के तीन दिवसीय दौरे के प्रथम दिन संवाददाताओं से कहा, हम दुनिया के इस हिस्से को और अन्य हिस्सों को सुरक्षित करने में मदद करने के लिए मिलकर काम कर रहे हैं।

कार्टर ने अपने भारत दौरे को महत्वपूर्ण बताते हुए कहा कि भारत और अमरीका को आने वाली पीढिय़ों के लिए दुनिया को सुरक्षित बनाने के लिए मिलकर काम करना चाहिए। कार्टर भारतीय रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर से मंगलवार को बातचीत करेंगे।

उन्होंने कहा, निश्चित रूप से भारत के अपने हित हैं, जिसके अनुरूप वह काम कर रहा है, लेकिन हमारे हित कई महत्वपूर्ण तरीकों से एक-दूसरे से जुड़े हुए हैं, और जहां भी हमारे हित जुड़ते हैं, वहां हमें दुनिया को सुरक्षित बनाने और हमारे बच्चों के लिए एक सुरक्षित दुनिया बनाने के लिए हर हाल में मिलकर काम करना चाहिए। कार्टर गोवा में अपने संक्षिप्त ठहराव के बाद करवाड़ में भारतीय नौसेना अड्डे जाएंगे, जहां वह सोमवार को विमान वाहक पोत आईएनएस विक्रमादित्य पर सवार होंगे।
जमील खान
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned