scriptहरियाणा में बड़े बदलाव की तैयारी, जेल से बाहर आए चौटाला ने दिए भाजपा से गठबंधन के संकेत | inld may be alliance with bjp | Patrika News

हरियाणा में बड़े बदलाव की तैयारी, जेल से बाहर आए चौटाला ने दिए भाजपा से गठबंधन के संकेत

locationनई दिल्लीPublished: Feb 13, 2019 08:06:02 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

हरियाणा में इनलो ने भाजपा के साथ गठबंधन के संकेत दिए हैं।

chautala

हरियाणा में बड़े बदलाव की तैयारी, जेल से बाहर आए चौटाला ने दिए भाजपा से गठबंधन के संकेत

नई दिल्ली। देश में लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। राजनीतिक पार्टियों जमीनी स्तर पर तैयारियां शुरू कर दी है। वहीं, गठबंधन से लेकर दल-बदल का भी खेल शुरू है। इसी बीच हरियाणा में बड़े बदलाव की तैयारी चल रही है। जेल से पैरोल पर बाहर आए हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और इनेलो के सुप्रीमो ने भाजपा से गठबंधन के संकेत दिए हैं।
इनलों ने दिए भाजपा से गठबंधन के संकेत

दरअसल, हरियाणा में टीचर भर्ती घोटाले में सजा काट रहे पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला‌ 21 दिन की परलो पर तिहाड़ जेल से बाहर आए हैं। बाहर आते ही चौटाला ने चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है और राजनीतिक जमीन तलाश रहे हैं। ऐसे में हरियाणा में चर्चा गर्म है कि चौटाला की पार्टी भाजपा से गठबंधन कर सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, लाड़वा में आयोजित की गई जनसभा में ओमप्रकाश चौटाला ने आकलन कर लिया था कि बिना बैसाखी के अब आईएनएलडी को आगे चलाना बड़ा कठिनाई और जोखिम भरा काम है। इसलिए उन्होंने एक पत्रकार द्वारा पूछे जाने पर स्पष्ट शब्दों में कह ही दिया कि रिश्ते और गठबंधन टूटते और बनते रहते हैं। उन्होंने बीएसपी-आईएनएलडी गठबंधन टूटने पर इशारा करते हुए कहा कि एक गठबंधन टूटा है तो दूसरा बनेगा भी, हम भाजपा से भी हाथ मिला सकते हैं।
हरियाणा में बड़े बदलाव की तैयारी

चौटाला के बयानों से अब यह माना जा रहा है कि ओमप्रकाश चौटाला के बेटों और पोतों के बीच बढ़ रही रार के घटने के आसार नहीं हैं। मीडिया रिपोर्ट्स का यह भी कहना है कि चौधरी देवीलाल के ‘पगड़ी बदल’ भाई पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री सरदार प्रकाश सिंह बादल, ओमप्रकाश चौटाला के बेटों और पोतों में सुलह सफाई के प्रयास पर्दे के पीछे कर चुके हैं। अब मदद के तौर पर यह उम्मीद है कि बादल के द्वारा यह कोशिश की जा सकती है कि आईएनएलडी को दोबारा से एनडीए का हिस्सा बना लिया जाए। अब देखना यह है कि दोनों दलों के बीच गठबंधन होता है या फिर कुछ और समीकरण बनता है। फिलहाल, हरियाणा का मुकाबला दिलचस्प होता जा रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो