scriptपीएम मोदी का मायाजाल नहीं तोड़ पा रहे हैं राहुल गांधी | Is Rahul Gandhi affected with PM Modi Syndrome | Patrika News

पीएम मोदी का मायाजाल नहीं तोड़ पा रहे हैं राहुल गांधी

locationनई दिल्लीPublished: Apr 24, 2018 10:23:03 am

Submitted by:

mangal yadav

दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में राहुल ने अपने 30 मिनट के भाषण में 17 बार पीएम मोदी का नाम लेकर जुबानी हमला किया।

rahul modi

नई दिल्लीः इन दिनों कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जुबानी हमला बोलने का एक भी मौका नहीं छोड़ रहे हैं। देश भर में बढ़ते बीजेपी के जनाधार और कांग्रेस की घटती लोकप्रियता कांग्रेस के लिए चिंता जनक है। लिहाजा राहुल गांधी मोदी का तोड़ निकालने के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे हैं। इसी क्रम में सोमवार को दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम से राहुल गांधी ने संविधान बचाओ अभियान की शुरुआत की। इस दौरान राहुल गांधी ने तीस मिनट का लंबा भाषण दिया। इस भाषण में कांग्रेस अध्यक्ष जितनी बार प्रधानमंत्री मोदी का नाम लिया उतरी बार न तो संविधान का जिक्र किया और न ही दलितों का नाम लिया। अपने 30 मिनट के भाषण में राहुल ने 17 बार पीएम मोदी का नाम लेकर उन पर हमला बोला।

राहुल ने बदली अपनी रणनीति
अगर पिछले की कुछ सालों को देखें तो राहुल गांधी ने मोदी के खिलाफ अपनी रणनीति बदली है। अब राहुल गांधी सीधे तौर पर प्रधानमंत्री का नाम लेकर हमला कर रहे हैं। सोशल मीडिया से लेकर राष्ट्रीय मीडिया तक कांग्रेस अध्यक्ष सक्रिय हैं और रोजाना मोदी के खिलाफ कुछ न कुछ बोलकर सुर्खियों में बने रहते हैं। राहुल गांधी लोकसभा चुनाव की तैयारियां भी इस लिहाज से कर रहे हैं जिससे बीजेपी को उसी के ही हथियार से मात दिया जा सके। राहुल एक सोची समझी रणनीति के तहत मोदी पर निशाना साध रहे हैं। इसी रणनीति का नतीजा है राहुल जहां भी जाते हैं वहां पर किसी ने किसी मुद्दे को लेकर मोदी पर जरुर निशाना साधते हैं।

ये भी पढ़ेंः संविधान बचाओ अभियानः आंकड़ों से समझिए, दलितों पर क्यों राहुल का दांव?

बढ़ते अपराध पर कसा तंज
कांग्रेस अध्यक्ष ने देश भर में कथित तौर पर बढ़ रहे अपराध पर बीजेपी के खिलाफ जमकर हमला बोला। राहुल ने कहा कि देश भर में अपराधी बेलगाम हो गए हैं। उन्होंने कहा कि बलात्कार के आरोप अब तो बीजेपी नेताओं पर लग रहे हैं, सरकार ऐसे लोगों को बचा रही है जिनको वास्तव में सलाखों के पीछे होना चाहिए। कांग्रेस अध्यक्ष ने संविधान बचाओ रैली को संबोधित करते हुए कहा मोदी नारा देते हैं बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ और अब तो देश की बेटियां ही सुरक्षित नहीं हैं। पिछले लोकसभा चुनावों में किए गए वादों को याद दिलाकर राहुल जनता को यह बताना चाह रहे है कि जिन उम्मीदों के साथ बीजेपी को लोगों ने सत्ता सौंपी उस पर मोदी कारगर साबित नहीं हो रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो