scriptमहबूबा मुफ्ती के घर पर बैठक खत्म | J K: All Party Meeting held at PDP Leader Mehbooba Mufti House | Patrika News

महबूबा मुफ्ती के घर पर बैठक खत्म

locationनई दिल्लीPublished: Aug 04, 2019 10:37:17 pm

PDP Leader Mehbooba Mufti ने बुलाई सर्वदलीय बैठक
पुलिस ने सुरक्षा कारणों के चलते रद्द की होटल बुकिंग
मुफ्ती ने Jammu Kashmir के हालात पर जताई चिंता

Mehbooba Mufti

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर ( Jammu Kashmir ) में तीन दिन से बदले हालात को लेकर सियासी हलचल बढ़ गई है। इसी कड़ी में आज फिर से पूर्व सीएम और पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती ( PDP leader mehbooba mufti ) ने अपने आवास पर सर्वदलीय बैठक आयोजित की । बैठक के बाद सभी नेता फारूक अब्दुल्ला के आवास पर पहुंचे हैं और वहां कश्मीर में जारी तनाव को लेकर बैठक कर रहे हैं।

इससे पहले महबूबा मुफ्ती ने एक होटल में सर्वदलीय बैठक ( all party meeting ) बुलाई थी। महबूबा ने होटल बुक करवाया था, लेकिन इस बुकिंग को पुलिस ( JK Police ) ने कैंसल करवा दिया।

हालांकि मुफ्ती ने अभी यह साफ नहीं किया है कि बैठक कितने बजे होगी। यही नहीं मुफ्ती ने यह भी कहा है कि हो सकता है बैठक ना हो, क्योंकि कश्मीर में जिस तरह के हालात चल रहे हैं उसमें कुछ भी कह पाना मुश्किल है।

JK पर संसद में अमित शाह की उच्चस्तरीय बैठक, NSA और गृह सचिव मौजूद

https://twitter.com/ANI/status/1157935866297425921?ref_src=twsrc%5Etfw
महबूबा मुफ्ती ने कश्मीर के हालातों को लेकर चिंता जाहिर की है। मुफ्ती ने कहा है कि कश्मीर में घबराहट का माहौल है। घाटी में आफत टूट पड़ी है पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती ने कहा कि तीन दिन से कश्मीर में क्या हो रहा है, इसको लेकर कोई जवाब देने वाला नहीं है।
आपको बता दें कि शनिवार को महबूबा मुफ्ती ने कश्मीर की पहचान बचाने के लिए सभी दलों से एक साथ आने का आह्वान किया था। मुफ्ती ने कहा था कि कश्मीर में अब तक ऐसा नहीं हुआ, लेकिन जिस तरह की हरकतें इन दिनों हो रही हैं वो डर का माहौल पैदा करती हैं।
https://twitter.com/ANI/status/1157932920973090816?ref_src=twsrc%5Etfw
इन्हीं चिंताओं को लेकर महबूबा मुफ्ती ने रविवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई। इसी बैठक के लिए होटल में बुकिंग भी करवाई गई थी, लेकिन पुलिस ने इस बुकिंग को कैंसल करवा दिया।

इसके बाद महबूबा मुफ्ती ने कहा कि यह बैठक अब उनके घर पर हो सकती है। हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि मौजूदा हालात को देखकर यह कह पाना मुश्किल है कि बैठक घर पर भी हो पाएगी या नहीं।
मुफ्ती ने कहा हमने इस देश के लोगों और सरकार को यह बताने का प्रयास किया था कि अगर वे 35ए, 370 के साथ खिलवाड़ करते हैं तो क्या परिणाम हो सकता है।

हमने एक अपील भी की, लेकिन केंद्र की ओर से अभी तक कोई आश्वासन नहीं दिया गया है।
police
जम्मू-कश्मीर: भारतीय सेना ने पाकिस्तान को भेजा घुसपैठियों के शव ले जाने का प्रस्ताव

उधर.. पुलिस ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए बुकिंग कैंसल करने की बात कही है। आपको बता दें कि कश्मीर में पिछले तीन दिनों से आतंकी हमलों की आशंका को लेकर सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद कर दी गई है।
अमरनाथ यात्रा को रोककर यात्रियों और पर्यटकों को भी वापस भेजा जा रहा है। अब तक हजारों लोग घाटी खाली कर के जा चुके हैं।

वहीं, पाकिस्तान की ओर से लगातार आतंकी घटनाएं बढ़ रही हैं। भारतीय सीमा में लगातार घुसपैठिए घुस रहे हैं जिन्हें भारतीय सेना मुंहतोड़ जवाब भी दे रही है। अब तक BAT के 5 से 7 पाकिस्तानी कमांडो/आतंकी मारे जा चुके हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो