scriptसरकार बनाने को लेकर पीडीपी-भाजपा के बीच में कूदी कांग्रेस  | J&K: Congress in touch with PDP to keep BJP at bay says Salman Nizami | Patrika News

सरकार बनाने को लेकर पीडीपी-भाजपा के बीच में कूदी कांग्रेस 

Published: Dec 26, 2014 07:27:00 pm

पीडीपी ने समर्थन देने के लिए भाजपा के सामने पांच शर्तें रखी हैं। जिसमें पीडीपी ने सीएम बनाने और…


जम्मू। राज्य में सरकार बनाने के लिए भाजपा और पीडीपी के बीच हो रही बातचीत के बीच कांग्रेस कूद पड़ी है। कांग्रेस ने शुक्रवार को कहा कि भगवा पार्टी को सरकार बनाने से दूर रखने के लिए वह पीडीपी के संपर्क में है। राज्य कांग्रेस प्रवक्ता सलमान निजामी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में भगवा पार्टी को सरकार बनाने से दूर रखने के लिए कांग्रेस पार्टी पीडीपी और छह अन्य स्वतंत्र विधायकों के संपर्क में है।


साथ ही निजामी ने कहा, “सांप्रदायिकता के आधार पर जम्मू-कश्मीर को बांटने वाली सांप्रदायिक ताकतों को सरकार बनाने से रोकने के लिए कांग्रेस अपने 12 विधायकों के साथ किसी भी सेक्यूलर पार्टी से गठबंधन के लिए तैयार है। हम लोग पीडीपी से हाथ मिलाने के लिए तैयार हैं। हमारा उद्देश्य भाजपा को सरकार बनाने से रोकना और राज्य की बेहतरी के लिए पीडीपी के साथ अच्छे से काम करना है।”


वहीं एक अन्य खबर के मुताबिक पीडीपी ने समर्थन देने के लिए भाजपा के सामने पांच शर्तें रखी हैं। जिसमें पीडीपी ने मुफ्ती मोहम्मद सईद को छह साल तक सीएम बनाने और शांत इलाकों से एएफएसपीए हटाने जैसे मुद्दों पर मांग रखी हैं। हालांकि, अभी इस पर भाजपा की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। वहीं नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने कहा कि पीडीपी माइंडगेम खेल रही है। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो