script

अरुण जेटली को इस्तीफा दे देना चाहिए : जस्टिस काटजू

Published: Dec 28, 2015 11:16:00 pm

न्यायाधीश काटजू ने कहा, अगर जेटली की नाक के नीचे डीडीसीए में बड़े पैमाने पर वित्तीय अनियमितताएं
हुईं थीं तो ऐसे में दो संभावनाएं बनती हैं और दोनों में ही वह (जेटली) पद
पर बने रहने के योग्य नहीं दिखते

markandey katju

markandey katju

नई दिल्ली। अवकाश प्राप्त न्यायाधीश और प्रेस परिषद के पूर्व अध्यक्ष मार्कंडेय काटजू ने सोमवार को कहा कि दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) में वित्तीय अनियमितताओं के आरोपों को देखते हुए केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली को इस्तीफा दे देना चाहिए। काटजू ने ‘अ टाइम टू रिजाइन’ शीर्षक वाली अपनी फेसबुक पोस्ट में लिखा है, जैसा कि कीर्ति आजाद ने कहा है और विकिलीक्स4इंडिया के वीडियो ने खुलासा किया है, अगर जेटली की नाक के नीचे डीडीसीए में बड़े पैमाने पर वित्तीय अनियमितताएं हुईं थीं तो ऐसे में दो संभावनाएं बनती हैं और दोनों में ही वह (जेटली) पद पर बने रहने के योग्य नहीं दिखते।

उन्होंने दोनों संभावनाओं के बारे में बताते हुए लिखा, पहली तो यह कि उन्हें (जेटली को) सब पता था और या तो वह इसमें शामिल हो गए या फिर आंखें मूंद लीं जिसकी वजह सिर्फ वही बता सकते हैं। दूसरी संभावना यह है कि वह डीडीसीए में सालों तक जारी रही अनियमितताओं से सौभाग्य से अनजान बने रहे। इस हिसाब से भी वह पूरी तरह अयोग्य साबित होते हैं। दोनों ही स्थितियों में वह मंत्री पद पर बने रहने लायक नहीं हैं।

भाजपा द्वारा निलंबित सांसद कीर्ति आजाद का आरोप है कि जेटली के 13 साल तक, 2013 तक डीडीसीए के अध्यक्ष रहने के दौरान काफी भ्रष्टाचार हुआ था। जेटली ने इस आरोप को गलत बताया है।

ट्रेंडिंग वीडियो