scriptअनुराग ठाकुर के भड़काऊ बयान से है जामिया फायरिंग का सीधा संबंध, यूथ कांग्रेस ने दी पुलिस को शिकायत | Jamia firing has direct link to Anurag Thakur's speech, Youth Congress to Delhi Police | Patrika News

अनुराग ठाकुर के भड़काऊ बयान से है जामिया फायरिंग का सीधा संबंध, यूथ कांग्रेस ने दी पुलिस को शिकायत

locationनई दिल्लीPublished: Jan 31, 2020 04:19:54 pm

इंडियन यूथ कांग्रेस के पदाधिकारियों ने दिल्ली पुलिस डीसीपी को सौंपी शिकायत।
भविष्य में ऐसी हिंसक घटनाओं को रोकने के लिए पहले से ही कार्रवाई जरूरी।

letter to dcp

डीसीपी को पत्र सौंपते यूथ कांग्रेस के पदाधिकारी।

नई दिल्ली। इंडियन यूथ कांग्रेस (IYC) ने दिल्ली पुलिस को एक शिकायत सौंपी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद अनुराग ठाकुर के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। अपनी शिकायत में यूथ कांग्रेस ने आरोप लगाया कि जामिया मिलिया इस्लामिया (JMI) के नजदीक बृहस्पतिवार को हुई फायरिंग की घटना का ठाकुर के भड़काऊ भाषण से सीधा संबंध है। वहीं, अदालत ने नाबालिग को 14 दिनों की संरक्षित हिरासत में भेज दिया है।
इस संबंध में यूथ कांग्रेस द्वारा सौंपी गई रिपोर्ट के मुताबिक, “जैसा कि हम सभी को पता है कि एक व्यक्ति ने CAA-NRC के खिलाफ शांतिपूर्ण ढंग से प्रदर्शन कर रहे लोगों पर गोलीबारी की, जिसमें एक छात्र को गंभीर चोट आई। अब इस घटना का सीधा संबंध भाजपा सांसद और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर द्वारा बीते 27 जनवरी 2020 को दिल्ली में दिए गए भड़काऊ भाषण से है।”
https://twitter.com/ANI/status/1223193630107586561?ref_src=twsrc%5Etfw
यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी द्वारा हस्ताक्षर इस पत्र में आगे लिखा है, “जब उन्होंने CAA-NRC का विरोध करने वालों के खिलाफ भीड़ से गोली मारने की अपील कि और उन्हें ‘देश के गद्दारों को..’ कहा, तो इस हेटस्पीच ने छात्रों पर गोली मारने वाले को भड़का दिया और उसने फायरिंग कर दी।”
इस पत्र के जरिये यूथ कांग्रेस ने नई दिल्ली के डीसीपी सेंट्रल से अपील की है कि मामले को गंभीरता से लेते हुए भाजपा सांसद के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करें, इससे पहले कि कहीं ऐसी और हिंसक घटना ना हो जाए और पुलिस बल पर समय रहते कार्रवाई न करने का आरोप ना लगे।
वहीं, दिल्ली पुलिस ने दावा किया कि फायरिंग के बाद शुक्रवार को नाबालिग आरोपी ने कहा था कि उसने जो भी किया उसके लिए उसे कोई भी पछतावा नहीं है और सोशल मीडिया पर वीडियो देखने के बाद वह कट्टरपंथी बन गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो