scriptजम्मू-कश्मीर में बीजेपी का बड़ा एक्शन, आठ बागी नेताओं को दिखाया बाहर का रास्ता | Jammu Kashmir: BJP Dismiss 8 Leader | Patrika News

जम्मू-कश्मीर में बीजेपी का बड़ा एक्शन, आठ बागी नेताओं को दिखाया बाहर का रास्ता

locationनई दिल्लीPublished: Oct 18, 2019 03:30:30 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

बीडीसी चुनाव से पहले बीजेपी की बड़ी कार्रवाई
आठ नेताओं और कार्यकर्ताओं को बीजेपी ने बाहर निकाला

bjp.jpg
नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में बीजेपी लगातार पांव पसारने में जुटी है। बीडीसी चुनाव के जरिए भाजपा यहां अपनी पूरी उपस्थिति दिखाने में लगी है। लेकिन, बीजेपी के कुछ नेता लगातार पार्टी के खिलाफ चल रहे हैं। जैसे ही बीजेपी को इसकी भनक लगी पार्टी ने आठ नेताओं और कार्यकर्ताओं को बाहर का रास्ता दिखा दिया है। वहीं, अनुशासनहीनता के मामले में एक कार्यकर्ता को पद से हटा दिया गया है।
जानकारी के मुताबिक, टिकट को लेकर बीजेपी में अंतर्कलह अब भी जारी है। वहीं, कई कार्यकर्ताओ ने निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन पत्र दाखिल करवाए थे। बाद में समझाए जाने के बाद नौ अक्टूबर को नाम वापस लेने के अंतिम दिन कई उम्मीदवार चुनाव मैदान से हट गए, लेकिन कुछ उम्मीदवार पार्टी के आग्रह के बाद भी चुनाव मैदान में बने रहे। ऐसे में पार्टी की अनुशासन समिति ने कार्रवाई करते हुए चुनाव से पहले इन आठ कार्यकर्ताओं को बाहर का रास्ता दिखा दिया है।
जिन आठ कार्यकर्ताओं की प्राथमिक सदस्यता रद की गई है, उनमें जम्मू ग्रामीण जिला के अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रधान मनोहर लाल, भाजपा के रायपुर मंडल के उपप्रधान मदन लाल, नगरोटा मंडल के उप प्रधान बोधराज ङ्क्षसह, नगरोटा महिला मोर्चा मंडल प्रधान आभा जम्वाल, रियासी की महिला मोर्चा जिला प्रधान नीलम शर्मा, एससी मोर्चा कठुआ के जिला प्रधान कर्ण कुमार, रायपुर दोमाना अनुसूचित जाति मोर्चा के उप प्रधान मनोहर लाल व घगवाल मंडल के उप प्रधान जसबीर ङ्क्षसह शामिल हैं। हालांकि, बागी नेता आगे क्या रणनीति अपनाएंगे इसकी जानकारी अभी नहीं मिल पाई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो