script

जम्मू-कश्मीर निकाय चुनाव: दक्ष‍िण कश्मीर के 4 जिलों में भाजपा का कब्जा, घाटी में कांग्रेस आगे

Published: Oct 20, 2018 06:57:30 pm

Submitted by:

Mohit sharma

देश के जम्मू-कश्मीर राज्य में हाल ही में संपन्न हुए नगर निकाय चुनावों के लिए मतगणना का कार्य जारी है।

Jammu kashmir election

जम्मू-कश्मीर निकाय चुनाव: दक्ष‍िण कश्मीर के 4 जिलों में भाजपा का कब्जा

नई दिल्ली। देश के जम्मू-कश्मीर राज्य में हाल ही में संपन्न हुए नगर निकाय चुनावों के लिए मतगणना का कार्य जारी है। अब तक के नतीजों के अनुसार दक्ष‍िण कश्मीर के चार जिलों में भाजपा को भारी सफलता मिलती है। यहां भाजपा ने 132 में से 53 वार्डों में जीत दर्ज कराई है। इसके साथ ही म्यूनिसिपल निकायों में कांग्रेस ने जीत हासिल की है। निकाय चुनाव में मिली सफलता से भाजपा कार्यकर्ताओं में भारी उत्साह है। भाजपा ने 20 स्थानीय निकायों में से अनंतनाग, कुलगाम, पुलवामा और शोपियां जिले के चार निकायों पर अपना अधिकार कर लिया है।

आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर राज्य के लिए 52 स्थानीय निकाय के चुनावों के लिए चार चरणों में मतदान किया गया था। अब जारी किए गए परिणामों में कांग्रेस ने खानपोरा, वहादतपुरा, गैनी मोहल्ला, कारीपोराए बाजार मोहल्ला और खारपोरा म्यूनिसिपल वार्ड पर जीत दर्ज कराई है। वहीं बडगाम के डोबी मोहल्लाए नारीसपोरा, ओमपोराख् हाउसिंग कॉलोनी और मोहनपोरा म्यूनिसिपल वार्डों में भाजपा ने अपना परचम लहराया है। आपको बता दें कि घाटी में 270 मतदान केंद्रों और जम्मू में 274 केंद्रों के 263 वार्डों कुल 1,029 उम्मीदवार चुनावी मैदान में थे। इनमें से 881 उम्मीदवार जम्मू के जिलों से जबकि 148 घाटी से हैं।

अमृतसर हादसा: दोनों ट्रेनों में थी यह खास तकनीक, ड्राइवर करता इस्तेमाल तो बच जाती लोगों की जान

जानकारी के अनुसार मुख्यधारा के राजनीतिक दलों नेशनल कॉन्फ्रेंस, पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी-मार्क्‍सवादी (माकपा), डेमोक्रेटिक पार्टी नेशनलिस्ट (डीपीएन) और पीपुल्स डेमोक्रेटिक फ्रंट (पीडीएफ) ने चुनाव का बहिष्कार किया था।

ट्रेंडिंग वीडियो