scriptजम्मू-कश्मीर: धारा 370 पर विपक्षी दलों का समर्थन, सहयोगी दल JDU का विरोध | jammu kashmir: opposition parties support article 370 and jdu against | Patrika News

जम्मू-कश्मीर: धारा 370 पर विपक्षी दलों का समर्थन, सहयोगी दल JDU का विरोध

locationनई दिल्लीPublished: Aug 05, 2019 02:14:28 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

धारा 370: बसपा, सपा और AAP ने किया सरकार का समर्थन
जेडीयू ने कहा- धारा 370 और आर्टिकल 35A पर हमारी अलग राय

file photo
नई दिल्ली। मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर पर ऐतिहासिक फैसला लेते हुए धारा- 370 को खत्म कर दिया है। केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को धारा 370 को हटाने के लिए राज्यसभा में संकल्प पेश किया, जिसे राष्ट्रपति से तत्काल मंजूरी मिल गई। मोदी सरकार के इस फैसले का कुछ विपक्षी दलों ने समर्थन किया है, तो वहीं सहयोगी दल JDU ने विरोध जताया है।
पढ़ें- 370 हटने के बाद जम्मू-कश्मीर के फायदे-नुकसान को 10 बिंदुओं से समझें

JDU का विरोध

जेडीयू के राष्ट्रीय महासचिव केसी त्यागी ने कहा कि मोदी सरकार के इस फैसले का जेडीयू विरोध करती है। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी पुराने स्टैंड पर कायम है। केसी त्यागी ने कहा कि जेडीयू जम्‍मू कश्‍मीर से धारा 370 हटाने के खिलाफ है। इससे पहले जेडीयू ने आर्टिकल 35A का भी विरोध किया था।
file photo
BSP और AAP का समर्थन

मोदी सरकार के इस फैसले का जहां सहयोगी दल जेडीयू ने विरोध किया है। वहीं, विपक्षी दल बसपा ( BSP ) और आम आदमी पार्टी ( AAP ) का मोदी सरकार को समर्थन मिला है। बसपा ने मोदी सरकार के इस फैसले का स्वागत करते हुए इसे बड़ा कदम बताया है। वहीं, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी धारा 370 पर मोदी सरकार के फैसले का स्वागत किया है।
पढ़ें- आर्टिकल 370 खत्म होने पर अब्दुल्ला और महबूबा का बयान, इसके भुगतने होंगे अंजाम

इनके अलावा उत्तर प्रदेश पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने कश्मीर मुद्दे पर सरकार का समर्थन किया है। अखिलेश ने कहा कि अब सवाल यह कि पाक अधिकृत कश्मीर का क्या होगा? नेताओं और संस्थाओं को अपने दबाव में लेना बीजेपी से कोई सीखे। देश आपसी विमर्श से चलेगा, सबकी सहमति से ही किसी भी मसले का हल निकलेगा। सभी हमारे लोग हैं, सबसे बात होनी चाहिए। किसी को दबाना नहीं चाहिए।
मोदी सरकार के इस फैसले का वाईएसआर कांग्रेस और बीजेडी ने भी समर्थन किया है। वहीं, कांग्रेस, आरजेडी, टीएमसी ने इस बिल का विरोध किया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो