script

सत्ता में लौटे तो चरणबद्ध तरीके से लागू करेंगे शराबबंदी : जयललिता

Published: Apr 09, 2016 11:35:00 pm

रैली को संबोधित करते हुए जयललिता ने कहा कि अगर एआईएडीएमके सत्ता में लौटी तो योजना बनाकर शराबबंदी पूरे प्रदेश में लागू की जाएगी

Jayalalithaa

Jayalalithaa

चेन्नई। तमिल नाडु की मुख्यमंत्री जे जयललिता ने शनिवार को कहा कि अगर उनकी पार्टी एआईएडीएमके फिर से सत्ता में लौटी तो प्रदेश में चरणबद्ध तरीके से शराबबंदी को लागू किया जाएगा। राजधानी चेन्नई में चुनावी अभियान की शुरुआत करते हुए मुख्यमंत्री और पार्टी की महासचिव ने कहा प्रदेश में सिर्फ एक हस्ताक्षर से ही शराबबंदी लागू नहीं कर सकते। इसे चरणबद्ध तरीके से किया जाएगा।

आईलैंड मैदान में रैली को संबोधित करते हुए जयललिता ने कहा कि अगर एआईएडीएमके सत्ता में लौटी तो योजना बनाकर शराबबंदी पूरे प्रदेश में लागू की जाएगी। शराब की दुकानों का समय कम किया जाएगा, बारों को बंद कर दिया जाएगा, पुर्नसुधार केंद्र खोले जाएंगे और शराब की दुकानों की संख्या कम की जाएंगी।

जयललिता ने पूर्व मुख्यमंत्री और डीएमके प्रमुख एम करुणानिधि पर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने 1971 में शराब पे लगे प्रतिबंध को हटाया था जिसके चलते शराब उन लोगों के हाथों में आ गई थी जिन्हें इसके बारे में पता ही नहीं था।
मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि करुणानिधि को शराबबंदी पर कुछ भी कहने का हक नहीं है।

इस दौरान मुख्मंत्री ने अपनी पार्टी के 21 उम्मीदवारों का भी लोगों से परिचय करवाया जो प्रदेश में होने वाले चुनाव में मैदान में खड़े होंगे। उल्लेखनीय है जयललिता ने बिहार में शराबबंदी लागू होने के बाद तमिलनाडु में भी शराबबंदी लागू करने की घोषणा की है। पिछले साल बिहार में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने महिला मतदाताओं से वादा किया था कि अगर वह फिर से प्रदेश में सत्ता में लौटे तो शराबबंदी को लागू करेंगे।

गुजरात, नगालैंड और मणिपुर में भी पूर्ण शराबबंदी लागू है। हालांकि, इसके बावजूद लौग गैर कानूनी तरीके से इन प्रदेशों में शराब की आपूर्ति करते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो