scriptपूर्व प्रधानमंत्री देवगौड़ा का बड़ा बयान, राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए हम तैयार | jds chief h d deve gowda party accepting rahul gandhi as prime minister | Patrika News

पूर्व प्रधानमंत्री देवगौड़ा का बड़ा बयान, राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए हम तैयार

locationनई दिल्लीPublished: Jul 23, 2018 03:28:35 pm

राहुल गांधी को प्रधानमंत्री उम्मीदवार मानने में हमें कोई एतराज नहीं, पूर्व पीएम एचडी देवगौड़ा का बड़ा बयान।

rahul

पूर्व प्रधानमंत्री देवगौड़ा का बड़ा बयान, राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए हम तैयार

नई दिल्ली। सदन में अविस्वास प्रस्ताव के दौरान सवालों का जवाब देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष पर खुद को ही पीएम उम्मीदवार बताने को लेकर तंज कसा था। इस तंज का जवाब अब देश के अन्य राजनीतिक दल दे रहे हैं। इसी कड़ी में जेडीएस सुप्रीमो और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा ने बड़ा बयान दिया है। पूर्व पीएम ने कहा है कि राहुल गांधी को प्रधानमंत्री स्वीकार करने के लिए उनकी पार्टी तैयार है।

देवगौड़ा ने ये साफ कर दिया है उनकी पार्टी को राहुल गांधी के प्रधानमंत्री चेहरा बनने या फिर प्रधानमंत्री बनने से कोई परेशानी नहीं है। इससे पहले भी कई दल राहुल गांधी को विपक्ष का नेता और प्रधानमंत्री उम्मीदवार बता चुके हैं। राजनीतिक विशेषज्ञों की मानें तो कांग्रेस की तरफ से पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी को 2019 लोकसभा चुनाव में गैर-बीजेपी फ्रंट का चेहरा बनाए जाने की कवायद के बीच जेडीएस सुप्रीमो का ये बड़ा काफी महत्वपूर्ण है।
आज से तीन देशों की पांच दिनी यात्रा पर पीएम मोदी, रवांडा को देंगे 200 गायों का तोहफा

CWC में भी लगी मुहर
मिशन 2019 को लेकर कांग्रेस और गठबंधन के दलों ने रूप रेखा पर काम करना शुरू कर दिया है। रविवार को हुई कांग्रेस वर्किंग कमिटी की पहली मीटिंग को भी राहुल गांधी ने लीड किया। इस दौरान लोकसभा चुनाव को लेकर रोडमैप पर भी चर्चा हुई। खास बात यह है कि इस दौरान पर राहुल गांधी के प्रतिनिध्तव पर मुहर लगी।
इस बैठक में 2019 में समान विचारधारा वाली पार्टियों के साथ गठबंधन बनाने को लेकर टीम बनाने पर भी जोर दिया गया। यही नहीं कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला के मुताबिक बैठक में सभी वक्ताओं ने एक सुर में राहुल गांधी के नेतृत्व में पार्टी को आगे बढ़ाने की बात कही। सभी ने कहा कि गठबंधन में कांग्रेस को नेतृत्व करना चाहिए और सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी का अध्यक्ष होने के नाते राहुल गांधी को गठबंधन का चेहरा होना चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो