जेडीएस नेता एचडी कुमारस्‍वामी बोले- अब लोगों का दिल जीतने के लिए काम करूंगा

  • JDS Leader HD Kumaraswamy: अब गठबंधन की राजनीति नहीं करूंगा
  • 14 महीने में विकास के लिए काफी काम किया
  • हाल ही में सीएम पद से देना पड़ा था इस्‍तीफा

 

Dhirendra Kumar Mishra

04 Aug 2019, 02:25 PM IST

नई दिल्‍ली। कर्नाटक के मांड्या में जेडीएस नेता एचडी कुमारस्‍वामी ( JDS Leader HD Kumaraswamy ) ने कार्यकर्ताओं से कहा कि अब हमें किसी भी पार्टी से गठबंधन करने की जरूरत नहीं है। न ही अब सत्‍ता में बने रहने के लिए राजनीति करेंगे। हमें प्रदेश के लोगों के प्‍यार की आवश्‍यकता है।

जनहित में काम करने के लिए रहें तैयार

उन्‍होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि अब जेडीएस नेता व कार्यकर्ता प्रदेश के लोगों का प्‍यार हासिल करने का प्रयास करेंगे।

उन्‍होंने मांड्या में पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि 17 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए तैयार रहें। 17 विधानसभा सीटों पर चुनाव जल्‍द हो सकते हैं।

ये भी हो सकता है कि प्रदेश के सभी सीटों पर चुनाव हो। उन्‍होंने येदियुरप्‍पा सरकार की स्थिरता को लेकर भी आशंका जाहिर की।

JK: राज्यपाल मलिक बोले- क्‍या होने वाला है ये मेरे वश में नहीं

राजनीति में गलती से आ गया

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ( JDS Leader HD Kumaraswamy ) ने शनिवार को कहा कि वह राजनीति से दूर जाने की सोच रहे हैं। उनका कहना है कि वह गलती से राजनीति में आ गए। पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि वह गलती से सीएम भी बन गए।

भगवान ने दो बार सीएम बनने का मौका दिया। उन्होंने कहा कि 14 महीनों में राज्य के विकास के लिए काफी अच्छा काम किया। मैं अपने काम से संतुष्ट हूं।

कुमारस्‍वामी ने की राजनीति से संन्‍यास लेने की बात

शनिवार को एचडी कुमारस्वामी ( JDS Leader HD Kumaraswamy ) ने कहा था कि मैं इस पर गौर कर रहा हूं कि आज की राजनीति कहां जा रही है। यह अच्छे लोगों के लिए नहीं है बल्कि पूरी राजनीति जाति पर टिक गई है।

अब इसे मेरे परिवार में न लाएं। मैंने सीएम का पद छोड़ दिया। अब मुझे शांति से रहने दें। मुझे आगे राजनीति में नहीं रहना है। जब मैं सत्ता में था तो अच्छा काम किया। मैं लोगों के दिल में शांति देखना चाहता हूं।

इस बार जम्‍मू-कश्‍मीर में 15 अगस्त को हर गांव के प्रधान फहराएंगे तिरंगा

सीएम पद से देना पड़ा था इस्‍तीफा

बता दें कि हाल में कर्नाटक की कुमारस्वामी सरकार बहुमत न होने की वजह से गिर गई। वहां कांग्रेस और जेडीएस गठबंधन सरकार थी। दोनों पार्टी के कई विधायकों ने सरकार से इस्तीफा दे दिया था।

बहुमत परीक्षण के दौरान कुमारस्‍वामी ( JDS Leader HD Kumaraswamy ) के पक्ष में 99 जबकि विपक्ष में 105 वोट पड़े। विश्‍वासमत न मिलने के बाद उनकी सरकार गिर गई।

बाद में तत्‍कालीन स्पीकर रमेश कुमार ने इस्तीफा देने वाले सभी बागी विधायकों को अयोग्य करार दिया।

Dhirendra Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned