scriptबिहार : जदयू ने की घोषणा नीतीश के नाम पर ही एनडीए जाएगा लोकसभा चुनाव में | jdu announced nitish kumar will be face in loksabha election | Patrika News

बिहार : जदयू ने की घोषणा नीतीश के नाम पर ही एनडीए जाएगा लोकसभा चुनाव में

locationनई दिल्लीPublished: Jun 03, 2018 07:48:56 pm

Submitted by:

Mazkoor

रविवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आवास पर जेडीयू के कोर कमेटी की बैठक हुई। इसमें आगामी लोकसभा चुनाव पर चर्चा की गई।

nda

बिहार : जदयू ने की घोषणा नीतीश के नाम पर ही एनडीए जाएगा लोकसभा चुनाव में

पटना : हाल-फिलहाल में बिहार से जिस तरह की खबरें आ रही है, उससे लगता है कि बिहार में एनडीए गठबंधन के बीच सबबुछ ठीक नहीं चल रहा है। इस बीच रविवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आवास पर जेडीयू के कोर कमेटी की बैठक हुई। इसके बाद पार्टी के महासचिव पवन वर्मा ने बड़ा दिया है। बैठक के बाद पवन वर्मा ने ऐलान किया कि आगामी लोकसभा चुनाव में बिहार में एनडीए का चेहरा नीतीश कुमार ही होंगे।

मीटिंग में प्रशांत किशोर भी थे उपस्थित
बता दें कि जदयू के इस कोर क‍मेटी की बैठक में चुनावी रणनीतिकार प्रशान्त किशोर भी मौजूद थे। इसके अलावा इस मीटिंग में शामिल होने के लिए जदयू के राष्ट्रीय महासचिव केसी त्यागी और पवन वर्मा दिल्ली से आए थे। वर्मा ने कहा कि बिहार में नीतीश कुमार के नाम पर ही एनडीए लोकसभा का चुनाव लड़ेगा। बिहार में जदयू सबसे बड़ा दल है और गठबंधन का सबसे बड़ा चेहरा नीतीश कुमार हैं।

विशेष राज्‍य के मुद्दे पर कायम रहेगा जदयू
राष्‍ट्रीय महासचिव ने यह भी जानकारी दी कि जदयू जीएसटी और विशेष राज्य के दर्जे के अपने मुद्दे पर कायम हैं और इससे वह किसी हाल में पीछे नहीं हटेगा। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने विशेष राज्य के मुद्दे पर अपनी बात मजबूती से रखी थी और वित्त आयोग को पत्र लिखा था।

सीट बंटवारे पर नहीं हुई चर्चा
वर्मा ने बताया कि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बिहार के मुख्यमंत्री और जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने अपनी कोर कमेटी की यह बैठक बुलाई थी। इस बैठक में लोकसभा चुनाव को लेकर पार्टी के नेताओं के बीच मंत्रणा हुई और आगे की रणनीति के बारे में चर्चा की गई। लोकसभा चुनाव में सीट बंटवारे के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि अभी इस बारे में चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। जब समय आएगा, तब देखा जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो