scriptJDU नेता त्यागी ने कहा-कैंब्रिज एनालिटिका से बेटे का केवल कारोबारी संबंध, पार्टी का नहीं | JDU leader said my son only business relation from cambridge analytics | Patrika News

JDU नेता त्यागी ने कहा-कैंब्रिज एनालिटिका से बेटे का केवल कारोबारी संबंध, पार्टी का नहीं

Published: Mar 22, 2018 07:29:44 pm

Submitted by:

Prashant Jha

कंपनी के साथ नाम जुड़ने पर के सी त्यागी ने चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि डेटा कंपनी कैम्ब्रि‍ज एनालिटिका से उनके बेटे की कंपनी का सिर्फ काम का संबंध है।

kc tyagi, facebook
नई दिल्ली: फेसबुक डेटा लीक की खबरों ने भारतीय राजनीति में तूफान ला दिया है। बीजेपी, कांग्रेस समेत कई दलों पर कथित डेटा लीक करने वाली कैम्ब्रिज एनालिटिका कंपनी से संबंध होने के आरोप लगे हैं। जिसके बाद एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया। वहीं कांग्रेस ने आरोपों को खारिज करते हुए बीजेपी के सहयोगी दल जदयू पर इस कंपनी की सेवा लेने का आरोप लगाया था। साथ ही खबरें है कि जदयू के वरिष्ठ नेता के सी त्यागी के बेटे इस कंपनी से जुड़े हैं। कंपनी के साथ नाम जुड़ने पर के सी त्यागी ने चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि डेटा कंपनी कैम्ब्रि‍ज एनालिटिका से उनके बेटे की कंपनी का सिर्फ काम का संबंध है। इसके अलावा और कुछ भी नहीं है। उन्होंने कहा कि दोनों कंपनियों के बीच ना तो वित्तीय लेन देन और नहीं कोई शेयर स्टॉक हैं। त्यागी ने कहा कि 2010 में हुए बिहार विधानसभा चुनावों में कंपनी ने किसी तरह का कोई सहयोग नहीं दिया था। ये सारे आरोप बेबुनियाद है। हालांकि केसी त्यागी ने कहा कि इस पूरे मामले की जांच कराई जाए। दोषी पाए जाने वालों पर सख्त से सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।
https://twitter.com/hashtag/CambridgeAnalytics?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कथित डेटा चोरी करने वाली कैंब्रिज एनालिटिका कंपनी से जदयू नेता के सी त्यागी के बेटे की कंपनी जुड़ी हुई है। भारत में के सी त्यागी के बेटे अमरीश त्यागी इस कंपनी के हेड हैं। आरोप है कि भारत में होने वाले चुनावों में भी कैंब्रिज एनालिटिका कंपनी की मदद से लोगों के डाटा चोरी करने की तैयारी की जा रही है।गौरतलब है कि बुधवार को बीजेपी ने कांग्रेस पर इस कंपनी के साथ संबध होने का आरोप लगाया । केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कांग्रेस पार्टी को इस कंपनी के साथ सांठगाठ और संबंध होने का आरोप लगाया था। रविशंकर प्रसाद ने इस पर राहुल गांधी से भी इस मुद्दे पर अपनी भूमिका स्पष्ट करने को कहा था। उसके थोड़ी देर बाद ही कांग्रेस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस पर बीजेपी पर 2010 में बिहार चुनाव के समय इस कंपनी से सेवा लेने का आरोप लगाया । जिसके बाद सियासी गिलियारों में यह मुद्दा तूल पकड़ लिया।

ट्रेंडिंग वीडियो