scriptशरद यादव का दिल्ली में शक्ति प्रदर्शन, कई दलों के बड़े नेता पहुंचे | JDU leader Sharad Yadavs Sanjhi Virasat Bachao event starts in new delhi many Opposition leaders reached | Patrika News

शरद यादव का दिल्ली में शक्ति प्रदर्शन, कई दलों के बड़े नेता पहुंचे

locationनई दिल्लीPublished: Aug 17, 2017 12:27:00 pm

Submitted by:

Manoj Kumar

जदयू के वरिष्ठ नेता शरद यादव की ओर से दिल्ली में बुलाया गया ‘साझा विरासत बचाओ’ सम्मेलन शुरू हो गया है। सम्मेलन में कई बड़े नेता भी हिस्सा ले रहे हैं।

Sharad Yadav

शरद यादव

नई दिल्ली। जनता दल (यू) के वरिष्ठ नेता और सांसद शरद यादव की ओर से किसानों, बेरोजगारों, युवाओं की समस्याओं और असहिष्णुता जैसे मुद्दों पर विचार करने के लिए दिल्ली में बुलाया गया ‘साझा विरासत बचाओ’ सम्मेलन शुरू हो गया है। इस सम्मेलन में जदयू सांसद शरद यादव, अनवर अली समेत पार्टी के कई वरिष्ठ नेता हिस्सा ले रहे हैं। सम्मेलन में कांग्रेस, सपा, टीएमसी, राजद, रालोद, माकपा, भाकपा आदि दलों के नेता पहुंचे। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, माकपा महासचिव सीताराम येचुरी, एनसीपी नेता तारिक अनवर, सपा महासचिव रामगोपाल यादव, टीएमसी नेता एस. शेखर राय सहित कई विपक्षी पार्टियों के नेता सम्मेलन में पहुंचे।
संविधान की रक्षा करना सम्मेलन का उद्देश्य: शरद यादव 

शरद यादव ने कहा इस सम्मेलन का उद्देश्य संविधान की प्रस्तावना की रक्षा करना है जिसमें देश की एकता का उल्लेख है। साझी विरासत का मकसद ही यही है कि देश में सभी धर्म, जाति के लोग एक साथ मिल जुल कर रहें। सम्मेलन में जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुख अब्दुल्ला ने कहा कि हमने आज़ादी की लड़ाई लड़ी, लेकिन आज वो लोग राष्ट्रवाद की बात करते हैं जिनका कोई योगदान नहीं रहा। राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा अभी लोग इमरजेंसी की बात करते है, लेकिन आज तो लोकतंत्र ही नहीं बचा है। सम्मेलन में अन्य दलों के नेताओं ने भी अपनी राय रखी।
जदयू के असली नेता शरद यादव: गुलाम नबी आजाद
साझा विरासत सम्मेलन में हिस्सा लेने आए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने जदयू को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और शरद यादव के बीच पार्टी को लेकर चल रही खींचतान पर बड़ा बयान दिया। आजाद ने कहा कि जदयू के असली नेता शरद यादव ही हैं। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार की पार्टी भाजपा (यू) है।

पूरे देश में होगा सम्मेलनों का आयोजन
साझा विरासत सम्मेलन के जरिए जदयू नेता शरद यादव ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। शरद यादव का कहना है कि राष्ट्रहित में इस प्रकार के सम्मेलन पूरे देश में आयोजित किए जाएंगे। इन सम्मेलनों में दलित, आदिवासी, युवा और बुद्धिजीवी वर्ग के लोग हिस्सा लेकर अपनी बात रखेंगे।
 
संविधान से हो रही छेड़खानी
शरद यादव का कहना है कि बिहार के ताजा राजनीतिक घटनाक्रम से इस आयोजन का कोई लेना देना नहीं है। उनका कहना है कि विपक्षी दलों के नेता पिछले तीन माह से साझा विरासत को ले आपस में चर्चा कर रहे थे और उन्हें समन्वय की जिम्मेदारी दी गई है। उनका कहना है कि संविधान के साथ इधर-उधर से छेडख़ानी हो रही है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जो कहते हैं वह जमीन पर नहीं दिखता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो