लोकसभा चुनाव: जदयू का बड़ा ऐलान, झारखंड में पार्टी नहीं उतारेगी उम्मीदवार, भाजपा को समर्थन

  • झारखंड में भी भाजपा को जदयू का साथ
  • जदयू नहीं उतारेगी अपना उम्मीदवार
  • झारखंड में भी भाजपा की खुली 'किस्मत'

By: Kaushlendra Pathak

Updated: 29 Mar 2019, 05:25 PM IST

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव का समय काफी नजदीक आ चुका चुका है। वहीं, पार्टियां धीरे-धीरे एक-एक पत्ते खोलते जा रही हैं। इसी क्रम में जनता दल यूनाइटेड (जदयू) ने झारंखड को लेकर बड़ा ऐलान किया है। पार्टी यहां अपना उम्मीदवार नहीं उतारेगी, बल्कि एनडीए का समर्थन करेगी। गौरतलब है कि इससे पहल जदयू हमेशा कहती थी कि झारखंड में वह अकेले चुनाव लड़ेगी।

 

झारखंड में जदयू नहीं उतारेगी उम्मीदवार

जदयू के नवनियुक्त संयोजक शैलेन्द्र महतो ने कहा कि लोकसभा चुनाव में हम भाजपा को सशर्त समर्थन करेंगे। इसके लिए भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा ने उनके साथ बैठक करने का आश्वासन दिया है। उन्होंने कहा कि पार्टी के जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने नरेंद्र मोदी को दोबारा प्रधानमंत्री बनाने के लिए झारखंड में अलग से अपना प्रत्याशी नहीं उतारने का फैसला किया है। हालांकि, इससे पहले जदूय की ओर से कहा जाता था कि झारखंड में भाजपा हमेशा उसे उपेक्षित करती रही है। जदयू के शीर्ष नेता भी कहते रहे हैं कि झारखंड में भाजपा के साथ कोई गठबंधन नहीं होगा। लेकिन, अचानक जदयू ने अपना फैसला बदलते हुए कहा कि अब झारखंड में भी वह भाजपा का समर्थन करेगी।

गौरतलब है कि बिहार में जदयू, भाजपा और लोजपा का गठबंधन है। जदयू और भाजपा इस बार 17-17 सीटों पर लोकसभा चुनाव लड़ रही हैं। जबकि, लोजपा को छह सीटें दिया गया है।

Amit Shah BJP
Show More
Kaushlendra Pathak
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned