scriptJDU कार्यकर्ताओं ने नीतीश को ‘अर्जुन’, शरद को ‘कृष्ण’ बताया | JDU workers represented Nitish Kumar as Arjun and Sharad Yadav as Krishna in a poster | Patrika News

JDU कार्यकर्ताओं ने नीतीश को ‘अर्जुन’, शरद को ‘कृष्ण’ बताया

Published: May 12, 2016 10:50:00 am

वाराणसी में लगे एक पोस्टर में नीतीश कुमार को अर्जुन तथा पार्टी के वरिष्ठ नेता शरद यादव को कृष्ण के रूप में दिखाया गया

jdu-poster

jdu-poster

वाराणसी। बिहार के सीएम नीतीश कुमार के वाराणसी में स्वागत के लिए तैयार किए गए एक पोस्टर में समर्थकों ने नीतीश को ‘अर्जुन’ के रुप में दिखाया है। इस पोस्टर में पार्टी के वरिष्ठ नेता शरद यादव को भी कृष्ण के रूप में प्रस्तुत किया गया है। पोस्टर में मोदी सरकार को निशाना बनाकर केन्द्र सरकार तथा यूपी में भ्रष्टाचार और गुंडागर्दी के विरुद्ध ‘जंग का एलान’ किए जाने की बात कही गई है।

दो दिवसीय दौरे पर आ रहे हैं नीतीश कुमार
गौरतलब है कि बिहार के मुख्यमंत्री एवं जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार बुधवार को दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी आ रहे हैं। इस सम्मेलन में पूरे राज्य से लगभग 25 हज़ार कार्यकर्ताओं के जुटने की उम्मीद है। इस सम्मेलन के जरिए नीतीश कुमार, 2017 में होने वाले उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव का बिगुल फूकेंगें।

पार्टी सूत्रों के अनुसार सम्मेलन में पीएम मोदी तथा भाजपा को घेरने की रणनीति पर भी विचार-विमर्श किया जाएगा। साथ ही बिहार सरकार द्वारा की गई शराब बंदी को बड़ा मुद्दा बनाया जाएगा। बिहार सरकार के कई मंत्री पहले से ही वाराणसी में जमे हुए हैं।

ये रहेगा प्रोग्राम
नीतीश कुमार आज बिहार के छपरा जिले के सर्किट हाउस से सुबह लगभग सवा नौ बजे सड़क मार्ग से प्रस्थान कर अपराह्न दो बजे वाराणसी अतिथि गृह पहुंगे। यहां से लगभग सवा दो बजे पिंडरा स्थित नेशनल इंटर कॉलेज के लिए रवाना होंगे, जहां अपराह्न पौने तीन बजे पहुंचेंगे। मुख्यमंत्री यहां पार्टी के राज्यस्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करेंगे।

रात को नीतीश कुमार सर्किट हाउस में रात्रि विश्राम करेंगे तथा अगले दिन 13 मई को दशाश्वमेध घाट पर मां गंगा की पूजा अर्चना करेंगे। दिनभर सर्किट हाउस रहेंगे, जहां अनेक गणमान्य लोगों से वह मुलाकात कर सकते हैं। शाम लगभ पौने सात बजे विश्व प्रसिद्ध श्री संकट मोचन हनुमान मंदिर जाकर पूजा अर्चना करेंगे। इसके बाद यहां से सड़क मार्ग से बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई और रात लगभग आठ बजे विमान से पटना के लिए रवाना हो जाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो