scriptझारखंड विधानसभा चुनाव 2019: भाजपा ने 52, जबकि कांग्रेस ने 5 उम्मीदवारों के नाम का किया एलान | Jharkhand Assembly Elections 2019: BJP announced 52, while Congress announced the names of 5 candidates | Patrika News

झारखंड विधानसभा चुनाव 2019: भाजपा ने 52, जबकि कांग्रेस ने 5 उम्मीदवारों के नाम का किया एलान

locationनई दिल्लीPublished: Nov 10, 2019 10:35:37 pm

Submitted by:

Anil Kumar

भाजपा ने पहली सूची में 52 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की
सीएम रघुबर दास जमशेदपुर ईस्ट से चुनाव लड़ेंगे
भाजपा ने इस बार 13 युवाओं, 17 एसटी और 21 ओबीसी उम्मीदवारों को टिकट दिया गया है

jharkhand.jpeg

रांची। झारखंड में विधानसभीा चुनाव के लिए सभी सियासी दलों ने कमर कस लिया है और चुनावी तैयारियों में जुट गए हैं। पहले चरण का मतदान होने में अब बस कुछ ही दिन शेष रह गए हैं उससे पहले भाजपा और कांग्रेस ने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए रविवार को 81 सीटों में से 52 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की सूची जारी की है। वहीं कांग्रेस ने भी अपने पांच उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने लिखा मुख्यमंत्री को पत्र – सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योगों को चैपट कर रही है सरकार

रांची स्थित पार्टी मुख्यालय में भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जे.पी नड्डा ने झारखंड में होने जा रहे पहले चरण के विधानसभा चुनाव को देखते हुए उम्मीदवारों की सूची जारी की। इसमें जहां मौजूदा दस विधायकों के टिकट काटे गए हैं, वहीं तीस मौजूदा विधायकों पर पार्टी ने एक बार फिर भरोसा जताते हुए उन्हें मैदान में उतारा है।

https://twitter.com/hashtag/JharkhandAssemblyPolls?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

जमशेदपुर ईस्ट से चुनाव लड़ेंगे सीएम रघुबर दास

बता दें कि झारखंड के मुख्यमंत्री रघुबर दास जमशेदपुर ईस्ट से और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा चक्रधरपुर से चुनाव लड़ेंगे। भाजपा ने इस बार 13 युवाओं, 17 एसटी और 21 ओबीसी उम्मीदवारों को टिकट दिया गया है। इसके अलावा पार्टी ने पांच महिलाओं को भी टिकट दिया है। राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष के सामने यह प्रस्तुति दी।

https://twitter.com/hashtag/JharkhandAssemblyPolls?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

कांग्रेस ने पांच उम्मीदवारों के नाम का किया ऐलान

आपको बता दें कि झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने भी पहले चरण के लिए पांच प्रत्‍याशियों के नाम की घोषणा कर दी है। रविवार को कांग्रेस चुनाव समिति ने इन उम्‍मीदवारों का ऐलान किया।

ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी की ओर से जारी की गई सूची के मुताबिक कांग्रेस ने अपने खाते के 31 में से सिर्फ 5 उम्‍मीदवारों के नाम का ऐलान किया है। इसमें लोहरदगा से रामेश्‍वर उरांव, मनिका से रामचंद्र सिंह, डालटेनगंज से केएन त्रिपाठी, विश्रामपुर से चंद्रशेखर दुबे और भवनाथपुर से केपी यादव को टिकट दिया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो