scriptझारखंड की रैली में पीएम मोदी बोले, कांग्रेस ने अयोध्या और अनुच्छेद 370 मामले को लटकाया | jharkhand assembly PM Modi attacks on congress , jmm in daltongan | Patrika News

झारखंड की रैली में पीएम मोदी बोले, कांग्रेस ने अयोध्या और अनुच्छेद 370 मामले को लटकाया

locationनई दिल्लीPublished: Nov 25, 2019 04:05:00 pm

Submitted by:

Prashant Jha

30 नवंबर से झारखंड में होंगे विधानसभा चुनाव
पीएम मोदी ने विपक्ष पर साधा निशाना
स्वार्थी लोगों के गठबंधन का एकमात्र एजेंडा सत्ताभोग और संसाधनों का दुरुपयोग

PM MODI

नई दिल्ली। झारखंड विधासभा चुनावों को लेकर भाजपा मिशन 65 को पतह करने में जुटी है। इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी झारखंड में मोर्चा संभाल लिया है। पलामू में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस को आड़े हाथ लिया। पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने अयोध्या और अनुच्छेद 370 मामले को दशकों तक लटका कर रखा । कांग्रेस अगर चाहती तो उसका समाधान निकाल सकती थी। लेकिन कांग्रेस ने अपने वोटबैंक को लेकर हल नहीं किया। कांग्रेस की इस सोच से नुकसान हुआ। भाजपा कोई संकल्प लेती है, तो उसे पूरा करती है।

पलामू की धरती एक मजबूत किला

पलामू जिले के डाल्टनगंज में रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ‘झारखंड की धरती और उसमे भी पलामू भाजपा के लिए एक मजबूत किला रहा है। आज अगर पूरे भारत में कमल शान से खिला है तो इसमें बड़ा योगदान यहां की जनता और भाजपा कार्यकर्ताओं का है। आज चारों ओर जो भीड़ उमड़ी उसने इस बार के विधानसभा चुनाव का नतीजा भी साफ कर दी है।

ये भी पढ़ें: महाराष्ट्र मुद्दे पर संसद भवन के बाहर सोनिया गांधी ने कहा- लोकतंत्र की हत्या करना बंद करे बीजेपी

https://twitter.com/ANI/status/1198868505057091589?ref_src=twsrc%5Etfw
पीएम मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत लातेहार में शहीद हुए पुलिस के जवानों को श्रद्धांजलि देकर की। इस दौरान पीएम ने शहीद हुए जवानों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की।
भाजपा ने झारखंड को स्थिर सरकार दी

पीएम मोदी ने रघुवर दास सरकार की तारीफ करते हुए पीएम मोदी ने कहा, ‘भाजपा ने झारखंड को स्थिर सरकार दी है। भाजपा ने झारखंड में भ्रष्टाचार समाप्त करने के लिए दिन रात काम किया है और पारदर्शी व्यवस्थाएं बनाई हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा ने झारखंड को स्थिर सरकार दी है। भाजपा ने झारखंड में समृद्धि का मार्ग खोला है।
स्वार्थी लोगों का गठबंधन सत्ताभोग के लिए

पीएम मोदी ने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने नक्सलवाद की समस्या का जिक्र करते हुए कहा, ‘झारखंड में नक्सलवाद की ये समस्या के बढ़ने का मुख्य कारण यहां की राजनीतिक अस्थिरता थी। यहां सरकारें पिछले दरवाज़े से बनती और बिगाड़ी जाती थीं। क्योंकि उनके मूल में स्वार्थ और भ्रष्टाचार होता था। इन स्वार्थी लोगों में झारखंड की सेवा करने के लिए कोई भावना नहीं है। इन स्वार्थी लोगों के गठबंधन का एकमात्र एजेंडा सत्ताभोग और झारखंड के संसाधनों का दुरुपयोग है।
भाजपा का मिशन 65 प्लस

गौरतलब है कि 81 सीट वाले झारखंड विधानसभा चुनाव में 2014 में भाजपा ने 37 सीटों पर जीत दर्ज की थी। इस बार भाजपा ने विधानसभा चुनाव में मिशन-65 प्लस का टारगेट तय किया है। बता दें कि झारखंड में पांच चरणों में विधानसभा के चुनाव होंगे।30 नवंबर को पहले चरण का मतदान होगा। चुनाव के नतीजे 23 दिसंबर को आएंगे
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो