scriptझारखंड में बीजेपी ने आजसू से मिलाया हाथ, इनसे होगा सीधा मुकाबला | Jharkhand: BJP Alliance With Ajsu | Patrika News

झारखंड में बीजेपी ने आजसू से मिलाया हाथ, इनसे होगा सीधा मुकाबला

locationनई दिल्लीPublished: Nov 02, 2019 01:27:55 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

झारखंड में AJSU के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी बीजेपी
JMM नेतृत्व वाले गठबंधन से बीजेपी का मुकाबला

file photo
नई दिल्ली। झारखंड विधानसभा चुनाव का बिगुल बच चुका है। राज्य में पांच चरणों में मतदान संपन्न होगा। चुनाव की तारीखों का ऐलान होते ही राज्य में सियासी सरगर्मी तेज हो गई है। सत्ता पक्ष बीजेपी ने एक बार फिर वापसी के लिए प्लानिंग शुरू कर दी है।
चुनाव आयोग के मुताबिक, झारखंड विधानसभा चुनाव पांच चरणों में सपन्न होगा। पहले चरण की वोटिंग 30 नवंबर को होगी, जबकि आखिरी चरण की वोटिंग 20 दिसंबर होगी। वहीं, 23 दिसंबर को चुनाव के नतीजे घोषित किए जाएंगे। चुनाव की तारीखों का ऐलान होते ही गठबंधन धर्म सक्रिय हो गई है। बीजेपी इस बार आजसू के साथ मिलकर चुनाव लड़ रही है। जबकि, इस बार बीजेपी-आजसू के खिलाफ झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेतृत्व वाला महागठबंधन चुनाव लड़ेगा। बीजेपी का दावा है कि झारखंड में एक बार फिर बीजेपी परचम लहराएगी। वहीं, महागठबंधन में सीट बंटवारे को लेकर पेंच फंसा हुआ है।
गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव 2014 में बीजेपी को 37 और आजसू को 5 सीटें मिली थीं। बाद में झारखंड विकास मोर्चा के छह विधायक बीजेपी में शामिल हो गए थे। फिलहाल, राज्‍य में बीजेपी के 43 विधायक हैं। इधर, महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव के परिणाम को देखते हुए बीजेपी पर सवाल उठने शुरू हो गए हैं। अब देखना यह है कि झारखंड विधानसभा चुनाव की बिसात किस करवट बैठती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो