script

कांग्रेस विधायक जिग्नेश मेवाणी सहित 12 लोगों को तीन माह की जेल, जानिए क्या है पूरा मामला

locationनई दिल्लीPublished: May 05, 2022 04:50:36 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

महेसाणा कोर्ट ने गुजरात के कांग्रेस विधायक जिग्नेश मेवाणी, एनसीपी महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष रेशमा पटेल, सुबोध परमार सहित 12 लोगों को पांच साल पुराने एक मामले में तीन माह की जेल की सजा सुनाई है।

jignesh_mevani.jpg

Jignesh Mewani: हाल ही में जमानत मिलने पर पुष्पा स्टाइल में झूकेगा नहीं…. का पोज देने वाले गुजरात के कांग्रेस विधायक जिग्नेश मेवाणी को महेसाणा कोर्ट से बड़ा झटका लगा है। उन्हें तीन माह की जेल की सजा सुनाई गई है। इसके साथ-साथ एक हजार रुपए का जुर्माना भी लगा है। जिग्नेश मेवाणी को यह सजा बिना इजाजत रैली करने के पांच साल पुरान मामले में सुनाई गई है। जिग्नेश के साथ-साथ एनसीपी नेता रेशमा पटेल और सुबोध परमार को भी तीन महीने की जेल की सजा सुनाई गई है। इस मामले में कुल 12 लोगों को सजा सुनाई गई है।

बताते चले कि 2017 में जिग्नेश मेवाणी सहित अन्य ने बिना अनुमति लिए एक रैली निकाली थी। यह रैली ऊना में दलितों की पिटाई की घटना के खिलाफ में निकाली गई थी। इस रैली में जिग्नेश के साथ-साथ एनसीपी नेता रेशमा पटेल, सुबोध परमार सहित अन्य लोग भी मुख्य नेतृत्वकर्ता के रूप में थे। बताते चले कि रेशमा पटेल राष्ट्रवादी महिला कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष हैं।

https://twitter.com/ANI/status/1522155965302571011?ref_src=twsrc%5Etfw

दलितों की पिटाई के विरोध में ‘आजादू कूच’ के नाम से मेहराणा के पास बनासकांठा में इन लोगों ने आंदोलन किया था। इस मामले में चल रही जांच के बाद रैली के लिए कुल 12 लोगों को जिम्मेदार बताया गया था। फिर कोर्ट में चली सुनवाई सुनवाई के बाद इन लोगों के खिलाफ आज महेसाणा कोर्ट ने अपना फैसला सुना दिया। बताते चले कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ किए गए विवादित ट्वीट को लेकर चल रहे मामले में जिग्नेश मेवाणी को असम पुलिस ने गुजरात से बीते दिनों गिरफ्तार किया था।

यह भी पढ़ेंः Jignesh Mevani: गुजरात के विधायक जिग्नेश मेवाणी को मिली जमानत, फिर गिरफ्तारी

हालांकि इस मामले में जिग्नेश को कोकराझार कोर्ट से जमानत मिल गई थी। वहीं जमानत मिलने के बाद जिग्नेश मेवाणी का पुष्पा स्टाईल में फोटो और वीडियो खूब वायरल हुआ था। वहीं दूसरी ओर बिना इजाजत रैली के मामले में जिग्नेश मेवाणी के साथ जेल की सजा पाने वाली एनसीपी नेता रेशमा पटेल पहले बीजेपी में थी। 2019 के विधानसभा चुनाव से पहले रेशमा ने बीजेपी को यह कहते छोड़ दिया था कि भाजपा अब केवल मार्केटिंग की पार्टी रह गई है.

ट्रेंडिंग वीडियो