जम्मू-कश्मीर: केंद्र सरकार की सर्वदलीय बैठक से पहले आज गुपकार की बैठक, कई मुद्दों पर होगी चर्चा

राजधानी दिल्ली में होने वाली सर्वदलीय बैठक से पहले पीपुल्स अलायंस पर गुपकार डेक्लेरेशन की आज जम्मू में बैठक होने जा रही है। इस बैठक में अनुच्छेद 370 व प्रदेश के राज्य के दर्जे को बहाल करने की पैरवी होना तय है।

By: Shaitan Prajapat

Published: 22 Jun 2021, 11:21 AM IST

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में होने वाली सर्वदलीय बैठक से पहले पीपुल्स अलायंस पर गुपकार डेक्लेरेशन की आज जम्मू में बैठक होने जा रही है। माना जा रहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला अपने आवास पर पीपुल्स अलायंस फॉर गुपकार डिक्लेरेशन (पीएजीडी) की बैठक की अध्यक्षता करेंगे। दिल्ली में होने वाली सर्वदलीय बैठक में प्रदेश भाजपा द्वारा उठाए जाने वाले मुद्दों पर भी विचार विमर्श किया जाएगा।

इन मुद्दों हो सकती है चर्चा
सूत्रो के अनुसार इस बैठक में कई मुद्दों पर बातचीत होने की संभावना है। सर्वदलीय बैठक में शामिल होने को लेकर कश्मीर के दलों ने अभी तक कोई फैसला नही लिया है। माना जा रह है कि बैठक में शामिल होने को लेकर शर्तें रखी जा रही है। इसके साथ ही इस बैठक में अनुच्छेद 370 व प्रदेश के राज्य के दर्जे को बहाल करने की पैरवी होना तय है।

यह भी पढ़ें:— शिवसेना-कांग्रेस के बीच बढ़ रही तकरार! उद्धव ठाकरे का तंज, कहा- अकेले चुनाव लड़ोगे तो लोग जूतों से पीटेंगे

कई पार्टी के नेता होंगे शामिल
इस बैठक में पीएजीडी के सभी नेताओं को बुलाया गया है। संभावना जताई जा रही है वे सभी इसमें शामिल होंगे। जिसमें गठबंधन के नेता रणनीति के बारे में फैसला करेंगे। सभी नेताओं से सलाह मशविरा करने के बाद संयुक्त रणनीति बनाई जाएगी। वरिष्ठ नेताओं की इस बैठक में सर्वदलीय बैठक को लेकर पीपुल्स अलायंस पर गुपकार डेक्लरेशन की रणनीति पर चर्चा होना तय है। इसके साथ बैठक में रखे जाने पक्ष पर भी गौर किया जाएगा।

यह भी पढ़ें:— शरद पवार के नेतृत्व में आज राष्ट्र मंच की अहम बैठक, बीजेपी ने बताया मुंगेरीलाल के सपने

प्रदेश की गतिविधियों पर केंद्र की पैनी नजर
इस बैठक को लेकर केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला बैठक ने कहा कि पूरी स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं। सर्वदलीय बैठक में हिस्सा लेने के लिए प्रदेश भाजपा अध्यक्ष रविन्द्र रैना के साथ पूर्व उपमुख्यमंत्री निर्मल सिंह व कविन्द्र गुप्ता को भी निमंत्रण है। ऐसे में अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ ये दोनो नेता भी मंगलवार की बैठक में हिस्सा लेंगे। बैठक के लिए चार पूर्व मुख्यमंत्रियों, चार उप मुख्यमंत्रियों समेत 14 नेताओं को सर्वदलीय बैठक के लिए बुलाया गया है।

pm modi
Shaitan Prajapat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned