scriptलाल चौक पर तिरंगा फहराने पहुंचे 9 शिवसैनिक लिए गए हिरासत में, अब्दुल्ला ने दी थी चुनौती | JK Police Take Custody 9 Shiv sena Worker on lal chowk hoist Tiranga | Patrika News
राजनीति

लाल चौक पर तिरंगा फहराने पहुंचे 9 शिवसैनिक लिए गए हिरासत में, अब्दुल्ला ने दी थी चुनौती

फारूख अब्दुल्ला ने कहा था कि वो (केंद्र सरकार और बीजेपी) पीओके में तिरंगा फहराने की बात करते हैं पहले लाल चौक पर तो फहरा के दिखाओ

Dec 06, 2017 / 11:27 am

Kapil Tiwari

Shiv sena Worker Arrest

Shiv sena Worker Arrest

श्रीनगर: बुधवार की सुबह जम्मू-कश्मीर के लाल चौक पर देशभक्त को लेकर एक नई जंग छिड़ गई। दरअसल, यहां तिरंगा फहराने को लेकर आज भारी हंगामा हो गया। इसी तनाव के बीच राज्य पुलिस ने 9 शिवसैनिक कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया। ये सभी कार्यकर्ता जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूख अब्दुल्ला के द्वारा हाल ही में दी गई चुनौती के बाद वहां तिरंगा फहराने पहुंचे थे। लेकिन पुलिस ने इन्हें तिरंगा फहराने के दौरान ही हिरासत में ले लिया। आपको बता दें कि पुलिस ने इन्हें धारा 144 का उल्लंघन करने के आरोप में हिरासत में लिया है।
फारूख ने कहा था, लाल चौक पर फहरा कर दिखाओ तिरंगा
हाल ही में जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूख अब्दुल्ला ने कहा था कि पीओके तो दूर पहले श्रीनगर में तो झंडा फहरा कर देखो। फारूक ने कहा था कि वो (केंद्र और भाजपा) पीओके में झंडा फहराने की बात करते हैं, बल्कि मैं उनसे कहता हूं कि वो पहले श्रीनगर के लाल चौक पर जाकर तिरंगा फहराएं। हालांकि इसके बाद अपने इस बयान का बचाव करते हुए अब्दुल्ला ने कहा था कि अगर आप सच सुनना पसंद नहीं करते तो भुलावे में ही रहें। सच यह है कि पीओके हमारा हिस्सा नहीं है और यह (जम्मू-कश्मीर) उनका (पाकिस्तान का) हिस्सा नहीं है। यह सच है।
जम्मू से पहुंचा शिवसैनिक कार्यकर्ताओं का दस्ता
फारूख के इस बयान के बाद शिव सेना की प्रदेश इकाई के प्रमुख डिंपी कोहली ने बीते मंगलवार को जम्मू में बताया था कि उनके संगठन का एक विशेष दल लालचौक में तिरंगा फहराने के लिए श्रीनगर के लिए रवाना हो चुका है। आज सुबह ही ये सभी कार्यकर्ता लाल चौक पर तिरंगा फहरा रहे थे कि तभी वहां मौजूद लोगों को संबोधित करते पुलिस ने उन्हें तुरंत हिरासत में ले लिया।
इनको लिया गया है हिरासत में
अश्विनी गुप्ता,मुनीश गुप्ता, नागपाल चौधरी,राज सिंह, भुवन सिंह,संजीव सिंह,राजीव सलारिया, विकास और सोनी सिंह के रुप में हुई है। यह सभी जम्मू के रहने वाले हैं।

Home / Political / लाल चौक पर तिरंगा फहराने पहुंचे 9 शिवसैनिक लिए गए हिरासत में, अब्दुल्ला ने दी थी चुनौती

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो