scriptचुनाव से पहले नेशनल कॉन्फ्रेंस को बड़ा झटका, इस नेता ने पार्टी से दिया इस्तीफा, चुनाव लड़ने का ऐलान | Junaid Mattu resigns from nc | Patrika News

चुनाव से पहले नेशनल कॉन्फ्रेंस को बड़ा झटका, इस नेता ने पार्टी से दिया इस्तीफा, चुनाव लड़ने का ऐलान

locationनई दिल्लीPublished: Sep 25, 2018 06:35:26 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

चुनाव से पहले नेशनल कॉन्फ्रेंस को बड़ा झटका लगा है।

nc

चुनाव से पहले नेशनल कॉन्फ्रेंस को बड़ा झटका, इस नेता ने पार्टी से दिया इस्तीफा, चुनाव लड़ने का ऐलान

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर राजनीति गरमा गई है। निकाय चुनाव से पहले फारूक अब्दुल्ला की पार्टी नेशनल कॉन्फ्रेंस को बड़ा झटका लगा है। पार्टी के प्रवक्ता जुनैद आजीम मट्टू ने इस्तीफा दे दिया है। इतना ही नहीं जुनैद ने निकाय चुनाव लड़ने का भी ऐलान कर दिया है।
चुनाव से पहले नेशनल कॉन्फ्रेंस को बड़ा झटका

जानकारी के मुताबिक, जुनैद आजीम मट्टू ने स्थानीय निकाय चुनावी के बहिष्कार के नेशनल कॉन्फ्रेंस के निर्णय से असहमति जताते हुए मंगलवार को पार्टी सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। इस्तीफा देने के बाद मट्टू ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि वह लोगों की सेवा करने के लिए श्रीनगर जिले से स्थानीय चुनाव लड़ना चाहते हैं। मट्टू ने ट्वीट किया कि आगामी स्थानीय शहरी निकाय (यूएलबी) और पंचायत चुनावों का बहिष्कार करने के पार्टी के निर्णय से अपनी विनम्र असहमति के आधार पर मैंने पार्टी से अपना इस्तीफा जेकेएनसी के महासचिव को भेज दिया है। जुनैद ने आरोप लगाया कि जमीनी स्तर की लोकतांत्रिक संस्थाओं को गलत प्रतिनिधियों के लिए छोड़ना राज्य को बहुत नुकसान पहुंचाएगा। यह सामाजिक ताने-बाने और सांस्कृतिक विरासत को नुकसान पहुंचाएगा। हालांकि, उनके इस्तीफे पर पार्टी की ओर से कोई भी प्रतिक्रिया नहीं दी गई। साथ ही यह भी खुलासा नहीं हुआ है कि पार्टी ने उनका इस्तीफा मंजूर किया है या नहीं?
बुधवार को करेंगे बड़ा ऐलान

इस्तीफा देने के बाद जुनैद आजमी ने कहा कि बुधवार को श्रीनगर श्रीनगर से यूएलबी चुनावों के लिए अपनी उम्मीदवारी की घोषणा करूंगा। यहां आपको बता दें कि मट्टू ने सजाद गनी लोन के नेतृत्व में पीपुल्स कॉन्फ्रेंस के साथ अपने राजनीतिक करियर की शुरूआत की थी। बाद में लोन ने अलगाववादी राजनीति छोड़ दी और 2009 में मुख्यधारा की राजनीति में आ गये। मट्टू ने 2013 में लोन का साथ छोड़ दिया और नेशनल कांफ्रेंस में शामिल हो गये।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो