scriptBJP में वापसी करेंगे बाबूलाल मरांडी, 17 फरवरी को JVM का भाजपा में होगा विलय | JVM Merge In BJP 0n 17 February | Patrika News

BJP में वापसी करेंगे बाबूलाल मरांडी, 17 फरवरी को JVM का भाजपा में होगा विलय

locationनई दिल्लीPublished: Feb 10, 2020 11:17:59 am

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

दोबारा बीजेपी( BJP ) में शामिल होंगे बाबूलाल मरांडी ( Babulal Marandi )
JVM का बीजेपी में होगा विलय

 Babulal Marandi
नई दिल्ली। झारखंड ( Jharkhand ) में नये सरकार के गठन के बाद एक बार फिर सियासी हलचल तेज हो गई है। सत्ता से दूर होने के बाद बीजेपी ( BJP ) राज्य में एक बार फिर अपनी स्थिति मजबूत करने में जुट गई है। इसी कड़ी में पार्टी को बड़ी कामयाबी मिली है। दरअसल, झारखंड विकास मोर्चा ( JVM ) के मुखिया बाबूलाल मरांडी ( Babulal Marandi ) करीब डेढ़ दशक बाद एक बार फिर बीजेपी में वापसी करने जा रहे हैं। इतना ही नहीं जेवीएम का बीजेपी में विलय होना तय हो गया है।
जानकारी के मुताबिक, जेवीएम प्रमुख बाबूलाल मरांडी ने रविवार को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की। इस दौरान बीजेपी उपाध्यक्ष ओम माथुर भी मौजूद थे। तीन नेताओं के बीच लंबी चर्चा चली और विलय पर अंतिम फैसला लिया गया। बताया जा रहा है कि अगामी 17 फरवरी को जेवीएम का बीजेपी में विलय हो जाएगा। राजधानी रांची में एक कार्यक्रम के दौरान जेवीएम का बीजेपी में विलय होगा। इस दौरान गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी उपाध्यक्ष ओमप्रकाश माथुर भी मौजूद रहेंगे। यहीं पर बाबूलाल मरांडी जेवीएम का बीजेपी में विलय की औपचारिक घोषणा करेंगे।
इधर, 11 फरवरी को रांची में जेवीएम की केन्द्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई गई है। इस बैठक में जेवीएम का बीजेपी में विलय का प्रस्ताव पास किया जाएगा। जिसके बाद निर्वाचन आयोग की सहमति मिलने पर जेवीएम का बीजेपी में विलय हो जाएगा। वहीं, झारखंड के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने मरांडी की बीजेपी में वापसी उन्हें बधाई दी है। बीजेपी विधायक सीपी सिंह ने कहा कि जो भी व्यक्ति बीजेपी की नीति और सिद्धांत को स्वीकार करता है, वह भाजपा में शामिल हो सकता है। सीपी सिंह ने कहा कि बीजेपी में व्यक्तिवाद नहीं बल्कि विचारधारा से काम होती है। यहां आपको बता दें कि बाबूलाल मरांडी ने साल 2006 में बीजेपी से अलग होकर जेवीएम पार्टी की स्थापना की थी।

ट्रेंडिंग वीडियो