scriptमध्यप्रदेश सियासी संकट: मोदी कैबिनेट में शामिल हो सकते हैं ज्योतिरादित्य सिंधिया | Jyotiraditya Scindia can join Modi's cabinet | Patrika News

मध्यप्रदेश सियासी संकट: मोदी कैबिनेट में शामिल हो सकते हैं ज्योतिरादित्य सिंधिया

locationनई दिल्लीPublished: Mar 10, 2020 01:30:44 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlight

मोदी से उनके आवास पर करीब एक घंटे तक मुलाकात की।
गृह मंत्री अमित शाह से भी मिले।
बीजेपी मध्यप्रदेश से राज्यसभा का उम्मीदवार बनाया जाएगा।

Jyotiraditya Scindia

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बड़ा सियासी दांवपेंच खेला।

नई दिल्ली। कांग्रेस (Congress) नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने बड़ा सियासी दांवपेंच खेला है। कांग्रेस से बगावत कर उन्होंने बीजेपी का दामन थामने की पहल कर दी है।

उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी से उनके आवास पर करीब एक घंटे तक मुलाकात की। इसके साथ गृह मंत्री अमित शाह से भी मिले। वह पीएम मोदी की कैबिनेट में शामिल हो सकते हैं। उन्हें मध्यप्रदेश से राज्यसभा का उम्मीदवार बनाकर भाजपा बड़ा मंत्रालय दे सकती है।

इससे पहले कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया मंगलवार की सुबह अपने आवास से निकले। सूत्रों के अनुसार कांग्रेस से नाराज चल रहे सिंधिया सुबह दिल्ली स्थिति अपने आवास से निकले। वह खुद गाड़ी चलाकर यहां पर पहुंचे थे। माना जा रहा है कि वह आज ग्वालियर पहुंचेंगे जहां उनके दिवंगत पिता की जयंती के मौके पर उपस्थित होंगे।

इस बीच, कांग्रेस ने माधवराव सिंधिया की जयंती पर उन्हें याद किया। पार्टी के अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर कहा है कि माधवराव सिंधिया की जयंती पर हम उन्हें सम्मान याद करते हैं। वह नौ बार लोकसभा के सदस्य रहे और रेल मंत्री के तौर पर सेवा अभूतपर्व सेवाएं दी। उनके कार्यकाल के में पहली शताब्दी ट्रेन की शुरुआत हुई।’

सूत्रों के हवाले से खबर मिल रही है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया को बीजेपी मध्यप्रदेश से राज्यसभा का उम्मीदवार बनाया जाएगा। संसद सत्र के बाद मोदी सरकार के विस्तार में ज्योतिरादित्य को केंद्र सरकार में केंद्रीय मंत्री बनाया जा सकता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो