scriptKaali Poster Row: विवाद के बीच CM ममता बनर्जी का बड़ा बयान, महुआ मोइत्रा को दी नसीहत | Kaali Poster Row West Bengal CM Mamata Banerjee Advised Mahua Moitra | Patrika News

Kaali Poster Row: विवाद के बीच CM ममता बनर्जी का बड़ा बयान, महुआ मोइत्रा को दी नसीहत

locationनई दिल्लीPublished: Jul 07, 2022 03:27:02 pm

काली पोस्टर विवाद लगातार तूल पकड़ता जा रहा है। इस मामले में अब पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की भी एंट्री हो गई। विवाद के बीच ममता बनर्जी ने अपनी पार्टी की सांसद महुआ मोइत्रा को बड़ी नसीहत दी है।

Kaali Poster Row West Bengal CM Mamata Banerjee Advised Mahua Moitra

Kaali Poster Row West Bengal CM Mamata Banerjee Advised Mahua Moitra

काली पोस्टर पर विवाद लगातार बढ़ता जा रहा है। सोशम मीडिया से शुरू हुआ ये बवाल अब कई राज्यों में बढ़ता दिख रहा है। यही नहीं अब इस मामले को लेकर सियासत भी गर्माने लगी है। दरअसल काली फिल्म मेकर लीना मणिमेकलाई के समर्थन में आने पर टीएमसी की सासंद महुआ मोइत्रा कई राजनीतिक दलों के निशाने पर है। वहीं अब पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी चीफ ममता बनर्जी की भी इस मामले में एंट्री हो गई है। दरअसल सीएम ममता बनर्जी ने महुआ मोइत्रा को बड़ी नसीहत दी है। उन्होंने कहा कि भावनाओं को नहीं समझा जाता है।
एक तरह से अब पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी महुआ मोइत्रा के समर्थन में सामने आ गई है। हालांकि उन्होंने सीधे तौर पर महुआ का बचाव नहीं किया है, लेकिन अपनी नसीहत से अपना इशारा साफ कर दिया है।

पश्चिम बंगाल सीएम ममता बनर्जी ने गुरुवार को कहा है कि, हम जो भी करते हैं इसमें राजनीति खोज लेते हैं। अच्छी बात को पीछे छोड़कर सिर्फ निगेटिव बात को ही आगे रखा जाता है। यहां भावनाओं को नहीं समझा जाता है।

यह भी पढ़ें – Kaali Poster Controversy: फिल्म मेकर लीना ने छेड़ा नया विवाद, अब ‘शिव-पार्वती’ को सिगरेट पीते दिखाया

सीएम ममता ने कहा कि आप जब एक बच्चे के लिए कुछ बनाते हैं तो बच्चा बन के सोचना होगा। छात्र क्या सोचते है, ये सोचनी होगा। हर जगह का एक महत्व है। कुछ लोग तो चिल्लाने का काम ही करते है।

मेरे बोलने पर भी राजनीति होगी
टीएमसी चीफ ने कहा कि, पहले की कविता देखिए उसमें नबी से लेकर धर्म तक सब कुछ है। क्या आप ये भूल गए है कि हमारे ही छात्र हार्वड और कैम्ब्रिज चला रहे है, सिर्फ पढ़ने नहीं जाते हैं। अभी मैं ये बोल रही हूं तो इसमें भी राजनीति देखेंगे।
महुआ मोइत्रा के बयान की हो रही आलोचन
दरअसल ममता बनर्जी का बयान ऐसे वक्त पर आया है जब उन्हीं की पार्टी की सांसद महुआ मोइत्रा के काली पोस्टर विवाद के बीच आए बयान को लेकर काफी आलोचना हो रहा है। हालांकि तृणमूल कांग्रेस ने महुआ मोइत्रा के बयान से किनारा कर लिया है, लेकिन ममता की नसीहत कहीं ना कहीं महुआ का सपोर्ट करती नजर आ रही है।

क्या बोलीं महुआ मोइत्रा ?
महुआ मोइत्रा ने एक निजी चैनल के कार्यक्रम में बड़ा बयान दिया था। डॉक्यूमेंट्री फिल्म ‘काली’ के पोस्टर को लेकर उन्होंने कहा था कि, “काली के कई रूप हैं। मेरे लिए काली का मतलब मांस प्रेमी और शराब स्वीकार करने वाली देवी है।

लोगों की अलग-अलग राय होती है, मुझे इसे लेकर कोई परेशानी नहीं है।’ यही नहीं महुआ मोइत्रा ने इस विवाद के बीच एक और बड़ी बात नही। उन्होंने कहा कि, ‘आप अपने भगवान को कैसे देखते हैं। अगर आप भूटान और सिक्किम जाओ तो वहां सुबह पूजा में भगवान को व्हिस्की चढ़ाई जाती है, लेकिन यही आप यूपी में किसी प्रसाद दे दो तो उसकी भावना आहत हो सकती है।’

यह भी पढ़ें – Kaali Poster Controversy: कनाडा के म्यूजियम ने हिंदू आस्था को ठेस पहुंचाने पर मांगी माफी, नहीं दिखाई जाएगी ‘काली’ फिल्म

ट्रेंडिंग वीडियो