scriptकैलाश विजयवर्गीय का दावाः जल्द ढहेगी दीदी की दीवार, पूरा नहीं होगा कार्यकाल | kailash vijayvargiya claim that mamta govt will not complete full term | Patrika News

कैलाश विजयवर्गीय का दावाः जल्द ढहेगी दीदी की दीवार, पूरा नहीं होगा कार्यकाल

locationनई दिल्लीPublished: Jun 04, 2019 06:55:33 pm

पश्चिम बंगाल भाजपा प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय का दावा
ममता सरकार पूरा नहीं कर पाएगी अपना कार्यकाल
TMC और BJP में लंबे समय से चल रही तल्खी, शुरू होगा पोस्टकार्ड वार

नई दिल्ली। भाजपा का बंगाल मोह कम होने का नाम नहीं ले रहा है। लोकसभा के बाद अब पार्टी की नजर आने वाले विधानसभा चुनाव पर है। यही वजह है कि पार्टी ने अपनी रणनीति पर काम करना शुरू भी कर दिया है। इसी के तहत भाजपा के पश्चिम बंगाल प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने दावा किया है कि दीदी का सरकार अपना कार्यकाल पूरा नहीं कर पाएगी। विजयवर्गीय का ये दावा उस वक्त सामने आया है जब प्रदेश में टीएमसी और भाजपा के बीच वार-पलटवार लगातार जारी है।

ये है भाजपा का गेम प्लान
पश्चिम बंगाल में सरकार बनाने को आतुर भारतीय जनता पार्टी ने अपना गेम प्लान भी तैयार कर लिया है। इस रणनीति के तहत पार्टी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को उकसाने में जुटी है। दरअसल पिछले लंबे समय से भाजपा और ममता के बीच जय श्री राम के नारे को लेकर जुबानी जंग चल रही है। खुद पीएम मोदी भी लोकसभा चुनाव की रैलियों में ममता पर इस नारे को लेकर निशाना साध चुके हैं। तब भी पार्टी ने जय श्रीराम के नारे का इस्तेमाल चुनाव अभियान के तौर पर किया और अब एक बार फिर पार्टी इसको लेकर बड़ा अभियान छेड़ने जा रही है।
postcard
पोस्टकार्ड की जंग
एक तरफ BJP ने यह तय किया है कि वो श्रीराम लिखे नारे के साथ 10 लाख पोस्टकार्ड भेजने की तैयारी की है। तो दूसरी तरफ टीएमसी ने भी कहा है कि वो इस अभियान का जवाब ऐसे ही अभियान के जरिये देगी। इसके तहत जय हिंद-जय बांग्ला लिखे 20 लाख पोस्टकार्ड मोदी और शाह को भेजेगी।

दीदी के कार्यकाल पर भाजपा की दलील
दीदी के किले में सेंध लगाने की कोशिश में जुटी BJP ने दावा किया है वो ममता अपना कार्यकाल पूरा नहीं कर पाएगी। इसके पीछे का तर्क देते हुए कैलाश विजयवर्गीय ने कहा है कि TMC में नेता दीदी के कामकाज से खुश नहीं हैं। नेताओं में असंतोष है और यही बड़ी वजह है कि वे कभी भी TMC से अलग हो सकते हैं।
abhishek
ममता के भतीजे की दावेदारी
BJP अपनी रणनीति के तहत इस बात को हल्के में नहीं ले रही है कि ममता के बाद पार्टी का उत्तराधिकारी कौन होगा। दरअसल इस बात की सुगबुगाहटें लंबे समय से हैं कि दीदा का भतीजा अभिषेक ही TMC प्रमुख का अगला दावेदार है। ऐसी अटकलों का इस्तेमाल बीजेपी पार्टी के उन वरिष्ठ नेताओं पर कर रही है जिन्हें इससे तकलीफ होगी।
शायराना अंदाज में झलका पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू का दर्द, शेरी ने ठोके ‘शेर’


इन आरोपों से साधा निशाना
कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि ममता बनर्जी कुंठित हैं। जब हमारे नेता और कार्यकर्ता प्रदेश में जीत का जश्न मनाते हैं तो उन पर हमला किया जाता है। उनके साथ मारपीट की जाती है। तीन BJP कार्यकर्ताओं को मौत के घाट उतार दिया गया। ये सब बताता है कि मनता बनर्जी की सरकार अब पतन की ओर बढ़ रही है। ममता की बातों से लगता है कि वो जय श्रीराम के नारे को भी गाली की तरह लेती हैं। जनता उन्हें पहले भी सबक सिखा चुकी है और आगे भी सिखाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो