scriptजल्द की अपनी राजनीतिक पार्टी का गठन करेंगे कमल हासन | KAMAL haasan make political party soon | Patrika News

जल्द की अपनी राजनीतिक पार्टी का गठन करेंगे कमल हासन

Published: Nov 05, 2017 09:32:16 pm

Submitted by:

ashutosh tiwari

अभिनेता कमल हासन ने रविवार को स्पष्ट करते हुए कहा कि वह जल्द ही राजनीतिक पार्टी शुरु करेंगे।

Film actor Kamal Haasan

Film actor Kamal Haasan

चेन्नई। अभिनेता कमल हासन ने रविवार को स्पष्ट करते हुए कहा कि वह जल्द ही राजनीतिक पार्टी शुरु करेंगे। यहां केलमबाक्कम में अपने कल्याण एसोसिएशन की 39वीं वर्षगाठ पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान संवाददाताओं से बातचीत में उन्होंने कहा कि वे जल्द ही पार्टी का गठन करेंगे। 7 नवंबर को वे अपने जन्मदिन के अवसर पर प्रशंसकों को एक मोबाइल एप समर्पित करते हुए राजनीतिक सफर की शुरुआत करेंगे। एप के जरिये प्रशंसकों द्वारा दिए गए कोष की जानकारी रखी जाएगी।
उन्होंने कहा कि उन्हें पूरा भरोसा है कि उनकी पार्टी को समर्थकों व प्रशंसकों से बड़ी मात्रा में कोष प्राप्त होगा। लेकिन इन पैसों को स्विस बैंक में जमा नहीं किया जाएगा, बल्कि वहां पर पहले से जब्त पैसों को वापस लाने की ओर काम किया जाएगा। उन्होंने कहा कि वह कभी भी मंदिरों के विरोध में बातचीत नहीं करते, लेकिन आज की राजनीति में यह सामान्य हो गया है।
यह फर्क नहीं पड़ता कि कितने लोग इसका विरोध कर रहे हैं। फर्क सिर्फ इसका पड़ता है कि लोग क्या करने वाले हैं। उन्होंने कहा कि अब वह हर तरह की मार को सहन करने को तैयार हैं। उन्होंने लोगों से बारिश से पीड़ितों की सहायता करने का आग्रह किया।

मुस्लिम नेता का एलान, कमल हासन के मुंह पर कालिख पोतने वाले को 25000 का इनाम
फ़िल्म अभिनेता कमल हासन के मुंह पर कालिख़ पोतने वाले को 25000 का इनाम देने का ऐलान किया गया है। हिन्दूवादी संगठन से जुड़े आमिर रशीद ने ये घोषणा की है। आरएसएस से जुड़े आमिर रशीद ने घोषणा करते हुए कहा कि हिंदुत्व को बदनाम करने वाले कमल हासन के मुंह पर जो भी व्यक्ति कालिख़ पोतेगा उस व्यक्ति को 25000 नकद इनाम दिया जाएगा। आमिर रशीद ने कहा कि कमल हासन कहते हैं कि देश में हिन्दू आतंकवाद की संभावना बढ़ गई है जब कि देश में कभी हिन्दू कट्टरवाद नहीं रहा, भारत में दुनिया के सभी धर्मों को मानने वाले शान से रह रहे हैं। अगर हिन्दू कट्टर होता तो इतने धर्म के मानने वाले इस देश में रह ही नहीं पाते। कमल हासन के बयान की निंन्दा की जा रही है। इतना ही नहीं उनके बयान को लेकर मुकदमा दर्ज कराने की कवायद भी हो रही है।
कुछ समय पहले चर्चा थी कि कमल हासन राजनीति में प्रवेश कर सकते हैं। अपने फैन क्लब के साथ कमल हासन मे चेन्नई में मीटिंग भी की थी। मीडिया में कमल हासन के राजनीति में आने की खबरें व्यापक रुप से प्रसारित भी की गई। कमल हासन के हिन्दू संगठनों के खिलाफ दिए गये बयान से उत्तर भारत में भारी नाराजगी है। हिन्दूवादी संगठन इसे कमल हासन के राजनीति बयान के तौर पर देख रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो