scriptअकाली दल का ऐलान, कमलनाथ बने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री तो हम देशभर में करेंगे विरोध | Kamal Nath becomes CM of MP we will protest all over country says Akali Dal | Patrika News

अकाली दल का ऐलान, कमलनाथ बने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री तो हम देशभर में करेंगे विरोध

locationनई दिल्लीPublished: Dec 13, 2018 08:30:12 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

मध्य प्रदेश में कांग्रेस की ओर से सीएम पद के संभावित उम्मीदवार कमलनाथ पर बेहद गंभीर आरोप लगे हैं।

Kamal Nath

अकाली दल का ऐलान, कमलनाथ बने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री तो हम देशभर में करेंगे विरोध

नई दिल्ली। तीन राज्यों में कांग्रेस को मिली शानदार जीत के बाद भी उसकी मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में कांग्रेस अब मुख्यमंत्री चुनने के लिए पिछले दो दिनों मैराथन बैठक रही है। तीनों राज्यों में सीएम पद के कई दावेदार हैं, जिसकी वजह से कांग्रेस आलाकमान को फैसला लेने में पसीने छूट रहे हैं। इसी बीत अकाली दल के नेता और दिल्ली के विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा ने ऐलान किया है कि अगर कांग्रेस ने कमलनाथ को मध्य प्रदेश का मुख्यमंत्री बने तो सिख इसके खिलाफ राष्ट्रव्यापी विरोध प्रदर्शन करेंगे।

1984 दंगे में कमलनाथ को बताया शामिल

सिरसा ने आरोप लगाया कि 1984 के सिख दंगों में कमलनाथ की भूमिका थी। सिरसा ने कहा कि अगर मध्य प्रदेश में कमलनाथ को मुख्यमंत्री के रूप में चुना जाता है तो सिख राष्ट्रव्यापी विरोध करेंगे। मैं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को चेतावनी दे रहा हूं कि अगर वह 1984 के सिख नरसंहार के कसाईयों को पुरस्कृत करने की अपने परिवार की परंपरा का पालन करेंगे तो उन्हें सिखों के गुस्से का सामना करना होगा।

 

https://twitter.com/OfficeOfKNath?ref_src=twsrc%5Etfw

‘सिख समुदाय से शत्रुता न दिखाए कांग्रेस’

अकाली दल के नेता ने कहा कि सिख समुदाय डरा नहीं है। हम कमलनाथ को उनके कृत्यों की सजा दिलाएंगे। कांग्रेस न्यायपालिका और सीबीआई को नियंत्रित कर सकती है लेकिन वह दोषियों की रक्षा नहीं कर सकती है। उन्होंने राहुल गांधी को चेतावनी दी कि सिख बहुत धैर्यवान हैं और उन्हें कमलनाथ को मुख्यमंत्री बनाने जैसे फैसले से उकसाना नहीं चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि इतिहास में दर्ज है कि जब किसी ने इस समुदाय के साथ शत्रुता दिखाई तो सिखों ने उन्हें उचित जवाब दिया है।

मध्य प्रदेश में कमलनाथ vs सिंधिया

बता दें कि मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों में कांग्रेस ने 114 सीटों पर जीत हासिल की है लेकिन पूर्ण बहुमत से दो सीट दूर है। यहां से मुख्यमंत्री पद की दौड़ में ज्योतिरादित्य सिंधिया और कमलनाथ हैं। दोनों के समर्थक आमने-सामने आ गए हैं। यहां तक की सड़कों पर उतकर नारेबाजी और आगजनी भी करते दिखे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो