scriptमोदी देश में सबसे बड़े गप्पी, इसलिए राहुल गांधी ने लगा दी झप्पी- कपिल सिब्बल | Kapil Sibal hit on pm modi over rahul gale mile | Patrika News

मोदी देश में सबसे बड़े गप्पी, इसलिए राहुल गांधी ने लगा दी झप्पी- कपिल सिब्बल

locationनई दिल्लीPublished: Jul 21, 2018 08:50:01 pm

Submitted by:

Prashant Jha

राहुल गांधी के पीएम मोदी से गले मिलने का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है।
 
 

kapil sibbal

मोदी देश में सबसे बड़े गप्पी, इसलिए राहुल ने लगा दो झप्पी-कपिल सिब्बल

नई दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल और राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने राहुल गांधी के पीएम मोदी से गले मिलने पर प्रतिक्रिया दी है। सिब्बल ने कहा है कि नरेंद्र मोदी देश के सबसे बड़े गप्पी हैं, इसीलिए राहुल ने उनको झप्पी दी है। सिब्बल ने कहा, ‘ये जो भाषा मैंने लोकसभा में कल देखी, मुझे दुख हुआ। प्रधानमंत्री देश में सबसे बड़े गप्पी हैं, धर्म हमें सिखाता है कि उसको भी लगा दो झप्पी। इसलिए राहुल ने उनको झप्पी दी।’ क्योंकि हम किसी से नफरत नहीं करते हैं।

https://twitter.com/ANI/status/1020657317396660224?ref_src=twsrc%5Etfw

गले मिलने पर बोले राहुल गांधी

गौरतलब है कि लोकसभा में प्रधानमंत्री को अचानक गले लगाने से उठे विवाद पर पहली बार खुद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पलटवार किया। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ‘संसद में कल की बहस का बिंदु था कि प्रधानमंत्री अपने अफसाने बनाने के लिए हमारे कुछ लोगों के दिलों में घृणा, भय और क्रोध का इस्तेमाल कर रहे हैं। हम यह साबित करने जा रहे हैं कि सभी भारतीयों के दिलों में प्यार और संवेदना ही राष्ट्र निर्माण का तरीका है।’

सदन में पीएम से गले मिले थे राहुल

लोकसभा में 12 घटे की लंबी और जोरदार बहस के बाद मोदी सरकार के खिलाफ लाया गया अविश्वास प्रस्ताव असफल हो गया था। इस बहस में सत्तारूढ़ और विपक्ष दोनों ने ही गर्मजोशी से बहस की। लेकिन उस क्षण सब हैरान रह गए, जब गांधी ने तीखा भाषण देने के बाद प्रधानमंत्री को अचानक गले लगा लिया था। उन्होंने कहा कि नफरत और लिंचिंग नहीं, बल्कि प्यार व सहिष्णुता भारत के लिए रास्ता तैयार करेगा।

मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव गिरा

बता दें कि सदन में सिर्फ 451 सांसद मौजूद थे। जिसमें से मोदी सरकार को दो-तिहाई बहुमत यानी 325 वोट मिले जबकि विपक्ष को 126 वोट ही पड़े। परिणाम आने के बाद एक बड़ा और चौंकाने वाला खुलासा हुआ। दरअसल, अविश्वास प्रस्ताव के विरोध में यानी सरकार के पक्ष में 325 सांसदों का आंकड़ा था। लेकिन मोदी सरकार को 325 वोट ही मिले।

ट्रेंडिंग वीडियो