scriptकर्नाटक विधानसभा चुनाव: ये हैं राज्य के सबसे अमीर सीएम पद के उम्मीदवार, नाम है इतनी प्रॉपर्टी | Karnataka assembly elections: This is the state's richest CM candidate | Patrika News
राजनीति

कर्नाटक विधानसभा चुनाव: ये हैं राज्य के सबसे अमीर सीएम पद के उम्मीदवार, नाम है इतनी प्रॉपर्टी

जनता दल (सेक्युलर) नेता एचडी कुमारस्वामी आगामी कर्नाटक विधानसभा चुनावों में सबसे अमीर मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार हैं।

नई दिल्लीMay 02, 2018 / 12:51 pm

Mohit sharma

news

Karnataka Election

नई दिल्ली। कर्नाटक विधानसभा चुनाव की तारीख नजदीक आते देख कांग्रेस व बीजेपी समेत सभी दलों ने एड़ी-चोटी की ताकत लगा दी है। दोनों ही दलों के उम्मीदवार अपने-अपने किलों को भेदने के प्रयास में हैं। कहीं बाहुबल तो कहीं धन बल हर तरह से चुनावी बाजी जीतने का प्रयास जारी है। ऐसे में सियासी रण में ताल ठोक रही उम्मीदवारों की संपत्ति के बारे में अनायास ही सवाल उठना लाजिमी है। संपत्ति की बात करें तो जनता दल (सेक्युलर) नेता एचडी कुमारस्वामी आगामी कर्नाटक विधानसभा चुनावों में सबसे अमीर मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार हैं। वहीं दूसरे स्थान पर कांग्रेस सीएम पद के प्रत्याशी और राज्य के वर्तमान मुख्यमंत्री सिद्धारमैया हैं। राज्य में बीजेपी के चेहरे बीएस येदियुरप्पा तीसने नंबर पर हैं।

कर्नाटक विधानसभा चुनाव: इसलिए ‘हॉट शीट’ बन गया राज्य का ‘बादामी’ विधानसभा क्षेत्र, जानें ऐतिहासिक महत्व

क्या कहता संपत्ति का रिकॉर्ड

चुनावी हलफनामे के अनुसार पूर्व पीएम एचडी देवगौड़ा के बेटे कुमारस्वामी राज्य में सबसे अधिक अमीर प्रत्याशी हैं। कुमारस्वामी की कुल संपत्ति 43 करोड़ रुपये है। जबकि 2013 में उनकी चल व अचल संपत्ति की कीमत 16 करोड़ के आसपास थी। इसके साथ ही कुमारस्वामी की पत्नी के नाम पर 124 करोड़ रुपए की संपत्ति दर्ज है। बता दें कि कुमारस्वामी दो सीटों रामानगर और चन्नपत्ना से चुनाव लड़ रहे हैं।

कर्नाटक विधानसभा चुनाव: ये है राज्य की सबसे महत्वपूर्ण सीट, कांग्रेस व बीजेपी का लगा दांव

सिद्धारमैया के नाम 11.20 करोड़ रुपये संपत्ति

इसके साथ ही कर्नाटक के वर्तमान सीएम सिद्धारमैया के नाम 11.20 करोड़ रुपये की चल और अचल व संपत्ति की घोषणा की है। जबकि उनके परिजनों के नाम पर 20 करोड़ की संपत्ति दर्ज है। सिद्धारमैया की पत्नी पार्वती के नाम पर 7.60 करोड़ की संपत्ति है। इसके अलावा राज्य में बीजेपी के सीएम पद के उम्मीदवार येदियुरप्पा ने 4.09 करोड़ रुपये की संपत्ति घोषणा की है। जबकि 2013 में उनकी संपत्ति का यह आंकड़ा महज 5.8 करोड़ रुपये था।

Home / Political / कर्नाटक विधानसभा चुनाव: ये हैं राज्य के सबसे अमीर सीएम पद के उम्मीदवार, नाम है इतनी प्रॉपर्टी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो