कर्नाटक में जोड़तोड़ः कुमारस्वामी के 100 करोड़ वाले आरोप पर बीजेपी का करारा पलटवार

pritesh gupta

Publish: May, 16 2018 04:03:49 PM (IST)

Political
कर्नाटक में जोड़तोड़ः कुमारस्वामी के 100 करोड़ वाले आरोप पर बीजेपी का करारा पलटवार

कुमारस्वामी ने बीजेपी पर 100 करोड़ रुपए का ऑफर देकर विधायकों को अपने पक्ष में करने का आरोप लगाया था। अब बीजेपी ने करारा पलटवार किया है।

बेंगलूरु। कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2018 में तीनों प्रमुख पार्टियों बीजेपी, कांग्रेस और जेडीएस को स्पष्ट बहुमत नहीं मिलने के चलते जोड़तोड़ के खेल पर बयानबाजी गर्म है। पहले जेडीएस-कांग्रेस की तरफ से मुख्यमंत्री पद के दावेदार बने एचडी कुमारस्वामी ने अपने विधायकों को बीजेपी की तरफ से 100 करोड़ रुपए की पेशकश किए जाने का आरोप लगाया था। अब बीजेपी ने इस पर पलटवार किया है। कर्नाटक बीजेपी के प्रभारी और केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर इन आरोपों को बेबुनियाद बताया है।

...क्या बोले जावड़ेकर

जावड़ेकर ने कहा कि किसी प्रकार की खरीद-फरोख्त नहीं हो रही है। उन्होंने कांग्रेस पर इस तरह की राजनीति करने का भी आरोप लगाया। बीजेपी ने कहा कि कांग्रेस-जेडीएस अपने प्रबंधन से खुश नहीं है, इसलिए दूर भाग रहे हैं। जावड़ेकर ने कहा कि 100 करोड़ कोई मामूली राशि नहीं है।

सरकार बनाने पर क्या बोले जावड़ेकर

जावड़ेकर ने कहा, 'बीजेपी नियमों के मुताबिक राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश करने के लिए अनुमति मांग रही है। उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार बनाने को लेकर आश्वस्त है।' आपको बता दें कि 222 सीटों पर हुए चुनाव में बीजेपी को 104 सीटें मिली हैं। वह सबसे बड़ी पार्टी है लेकिन पर 112 के जादुई आंकड़े से आठ सीट दूर है।

कर्नाटक चुनाव जोड़तोड़ः कांग्रेस के सात और जेडीएस के पांच विधायकों के संपर्क में बीजेपी

क्या था कुमारस्वामी का आरोप?

कुमारस्वामी ने विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाया था। उन्होंने कहा था कि जेडीएस के विधायकों को बीजेपी ने 100 करोड़ रुपए का ऑफर दिया था। उन्होंने बीजेपी से सवाल पूछा था कि क्या ये पैसा काले धन से आ रहा है। कुमारस्वामी ने कहा कि बीजेपी के पास 15 लाख रुपए का वादा पूरा करने के लिए पैसे नहीं है, लेकिन विधायकों के लिए 100 करोड़ रुपए हैं।

कर्नाटक में जोड़तोड़ः कुमारस्वामी ने बीजेपी पर लगाया 100 करोड़ की पेशकश का आरोप

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned