scriptKarnataka: सोमवार को मंत्रिमंडल विस्तार पर हो सकता है फैसला, सीएम बसवराज बोम्मई पहुंचे दिल्ली | Karnataka Cabinet Expansion May Be Decided On Monday, CM Basavaraj Bommai Arrive Delhi | Patrika News

Karnataka: सोमवार को मंत्रिमंडल विस्तार पर हो सकता है फैसला, सीएम बसवराज बोम्मई पहुंचे दिल्ली

locationनई दिल्लीPublished: Aug 01, 2021 10:37:48 pm

Submitted by:

Anil Kumar

सोमवार को कर्नाटक सरकार में कैबिनेट विस्तार को लेकर बड़ा फैसला होने की संभावना है। मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई रविवार को दिल्ली पहुंच चुके हैं।

basawaraj_bommai.jpg

Karnataka Cabinet Expansion May Be Decided On Monday, CM Basavaraj Bommai Arrive Delhi

नई दिल्ली। कर्नाटक को नया मुख्यमंत्री मिलने के बाद अब मंत्रिमंडल में फेरबदल के साथ विस्तार हो सकता है। बताया जा रहा है कि सोमवार को कर्नाटक सरकार में कैबिनेट विस्तार को लेकर बड़ा फैसला होने की संभावना है।

इस बीच मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई रविवार को दिल्ली पहुंच चुके हैं। सूत्रों के अनुसार, सीएम बसवराज मंत्रियों की लिस्ट लेकर दिल्ली पहुंचे हैं। यहां पर सोमवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात कर सकते हैं। इस दौरान इस लिस्ट को लेकर चर्चा हो सकती है और फिर एक बड़ा फैसला लिया जा सकता है।

यह भी पढ़ें
-

कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई ने पीएम मोदी से की मुलाकात, राज्य के लिए मांगा एम्स

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के लिए रवाना होने से पहले सीएम बोम्मई ने कहा, “संभवत: कल एक बैठक होगी। मैं पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा से मिलूंगा।” इससे पहले दिन में उन्होंने कहा था कि मंत्रिपरिषद् विस्तार में एक सप्ताह का समय नहीं लगेगा और सोमवार तक इस बारे में पार्टी आलाकमान से निर्देश मिलने की उम्मीद है।

अधिकारियों के साथ एक बैठक से पहले बोम्मई ने कहा कि मंत्रिपरिषद् विस्तार में हफ्तेभर का समय नहीं लगेगा। जब बोम्मई से पूछा गया कि क्या मंत्रिपरिषद् विस्तार के बारे में पार्टी आलाकमान से निर्देश मिलने में एक सप्ताह का वक्त लगेगा? इसपर उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि निर्देश आज या कल मिल जाएंगे।’’

https://twitter.com/AHindinews/status/1421863743873372165?ref_src=twsrc%5Etfw

28 जुलाई को सीएम बने थे बोम्मई

आपको बता दें कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेने के बाद बसवराज बोम्मई दो दिन का दिल्ली दौरा कर शनिवार को ही कर्नाटक लौटे थे। इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी से शिष्टाचार मुलाकात की थी। बसवराज ने 28 जुलाई को सीएम पद की शपत ली थी।

यह भी पढ़ें
-

बसवराज बोम्मई बने कर्नाटक के 23वें मुख्यमंत्री, राज्यपाल थांवर चंद गहलोत ने दिलाई पद और गोपनीयता की शपथ

मुख्यमंत्री पद से बी एस येदियुरप्पा के 26 जुलाई को इस्तीफा देने के बाद भाजपा विधायक दल की बैठक में गृहमंत्री बसवराज बोम्मई को मुख्यमंत्री बनाया गया था। सूत्रों के मुताबिक, मंत्री पद के कई दावेदारों ने बोम्मई को फोन किया और कैबिनेट में जगह देने के लिए आग्रह किया ह। बोम्मई से मिले पूर्व कृषि मंत्री बी सी पाटिल ने कहा कि उनकी बैठक उनके निर्वाचन क्षेत्र में एक सिंचाई परियोजना से संबंधित थी।

पार्टी सूत्रों के अनुसार, पाटिल के अलावा मुरुगेश निरानी, शिवनगौड़ा नाइक, महेश कुमथल्ली, केजी बोपैया, डॉ सी एन अश्वथ नारायण और वी सोमन्ना ने रविवार को मुख्यमंत्री से मुलाकात की और मंत्री पद के लिए दावेदारी की है। अब देखना है कि केंद्रीय नेतृत्व इसर मुहर लगाता है या फिर कुछ बड़े फेरबदल हो सकते हैं।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x83388w
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो