बोले कुमारस्वामी- पहले से ज्यादा परिपक्व हो चुके हैं राहुल गांधी, उनमें देश चलाने की काबिलियत

कुमारस्वामी ने कहा कि पिछले चुनावों की तुलना में पांच राज्यों के चुनाव में राहुल का प्रदर्शन अच्छा रहा है।

By: Shivani Singh

Updated: 19 Jan 2019, 05:12 PM IST

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव से ठीक पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कोलकाता के ब्रिगेड परेड ग्राउंड पर विपक्ष के साथ मिलकर जमकर हल्ला बोला। शनिवार को ममता बनर्जी ने विपक्षी पार्टियों को एक मंच पर लाकर अपना शक्ति प्रदर्शन किया। इस शक्ति प्रदर्शन में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, सपा प्रमुख अखिलेश यादव, कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, अरुण शौरी, हार्दिक पटेल समेत कई नेता मौजूद रहें। कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी भी वहां मौजूद थे।

यह भी पढ़ें-अन्ना हजारे 30 जनवरी से करेंगे भूख हड़ताल, लोकपाल को लेकर सरकार पर उठाए सवाल

ममता और राहुल में काबिलियत

इस दौरान सीएम कुमार स्वामी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि ममता बनर्जी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के पास देश चलाने की काबिलियत है। उन्होंने कहा कि मैं यहां पर व्यक्तिगत रूप से आया हूं क्योंकि मुझे लगता है दीदी के अंदर फेडरल फ्रंट को आगे ले जाने की क्षमता है। मैं उनका काफी सम्मान करता हूं।

राहुल अब ज्यादा परिपक्व हो चुके हैं

स्वामी ने राहुल के बारे में बोलते हुए कहा कि राहुल पहले से ज्यादा परिपक्व हो चुके हैं। पिछले चुनावों की तुलना में पांच राज्यों के चुनाव में राहुल का प्रदर्शन अच्छा रहा है। अब उनके पास कुछ अनुभव है। राहुल देश के वास्तविक मुद्दों और देश की समस्याओं को समझने की समझ रखते हैं। उन्होंने कहा मुझे लगता है कि राहुल के साथ फेडरल फ्रंट में कई ऐसे नेता हैं जो काफी काबिल हैं।

यह भी पढ़ें-इनेलो विधायक और पूर्व मंत्री सरदार जसविंदर सिंह का निधन, पार्टी में शोक की लहर

लंबे समय तक चलेगा गठबंधन

वहीं, आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू और बिहार के सीएम नीतीश कुमार के बारे में बोलते हुए उन्होंने कहा कि दोनों ने अपने-अपने राज्यों में काफी विकास किया है। वहीं, महागठबंधन के बारे में बोलते हुए उन्होंने कहा कि यह लंबे समय तक रहेगा। लेकिन इस गठबंधन में क्षेत्रीय पार्टियों के बीच विश्वास बनने के लिए थोड़े और समय की ज़रूरत है।

Show More
Shivani Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned