scriptKarnataka Crisis: कांग्रेस-JDS के सभी मंत्रियों का इस्तीफा, कैबिनेट का दोबारा होगा गठन | Karnataka Crisis: All Congress ministers resigns | Patrika News

Karnataka Crisis: कांग्रेस-JDS के सभी मंत्रियों का इस्तीफा, कैबिनेट का दोबारा होगा गठन

locationनई दिल्लीPublished: Jul 08, 2019 05:13:28 pm

Submitted by:

Dhirendra

Karnataka में political crisis और ज्‍यादा गहराया
असंतुष्‍ट विधायकों ने मंत्री बनने से किया इनकार
political crisis के बीच कांग्रेस के 21 मंत्रियों ने दिया इस्‍तीफा

kumarswamy-siddaramiah

Karnataka Crisis: कांग्रेस के सभी मंत्रियों ने दिया इस्तीफा, कुमारस्वामी सरकार का जाना तय

नई दिल्‍ली। कर्नाटक में सियासी संकट ( Karnataka political crisis ) सोमवार को और ज्‍यादा गहरा गया। कांग्रेस और जेडीएस ( Congress-JDS ) के 13 विधायकों के इस्तीफे के बाद कांग्रेस के सभी 21 मंत्रियों ने अपने पद से इस्‍तीफा दे दिया है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कर्नाटक में दोबारा कैबिनेट का गठन होगा। हालांकि सियासी संकट को देखते हुए कुमारस्वामी सरकार की मुसीबतें बढ़ने वाली है। वहीं कांग्रेस ने शाम 7 बजे बैठक बुलाई है।

इसके अलावा दो निर्दलीय विधायकों ने भी कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन सरकार ( Congress-JDS Coalition Government ) से समर्थन वापस ले लिया है।

कर्नाटक के पूर्व मुख्‍यमंत्री सिद्धारमैया ने मीडिया को बताया कि कांग्रेस के सभी 21 मंत्रियों ने इस्‍तीफा दे दिया है। वहीं कर्नाटक के उप मुख्‍यमंत्री जी परमेश्वर ने कहा कि सीएम एचडी कुमारस्वामी ( Cm HD Kumarswamy ) सरकार में कांंग्रेस के सभी मंत्रियों ने सरकार बचाने और बागी विधायकों को मंत्रिमंडल में शामिल कराने के मकसद से इस्तीफा दिया है।
https://twitter.com/ANI/status/1148133511259480065?ref_src=twsrc%5Etfw
भाजपा का कोई लेना-देना नहीं

कर्नाटक में जारी सियासी संकट के मुद्दे पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह लोकसभा में पूछे गए एक सवाल के जवब में कहा कि हमारी पार्टी का कर्नाटक में क्या हो रहा है इससे कोई लेना-देना नहीं है। हमारी पार्टी ने कभी हॉर्स ट्रेडिंग नहीं की और न ही करने का इरादा रखती है।
https://twitter.com/ANI/status/1148134791050608640?ref_src=twsrc%5Etfw
Kc venugopal
कांग्रेस-जेडीएस सरकार जारी रहेगी

कांग्रेस के महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कर्नाटक में जारी सियासी जंग के बीच कहा है कि पार्टी को अपनी ताकत पर पूरा भरोसा है। हमें विश्वास है कि कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन की सरकार जारी रहेगी।
उन्‍होंने कहा कि कुछ कांग्रेस और जेडीएस के विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है। असंतुष्‍ट विधायकों की शिकायतों को देखते हुए कांग्रेस के मंत्रियों ने स्‍वेच्‍छा से इस्‍तीफा दिया है। ताकि असंतुष्‍ट विधायकों को मंत्रिमंडल में शामिल करना संभव हो सके।
उन्‍होंने भाजपा के रवैये की आलोचना करते हुए कहा कि अब इस्तीफा देने वाले विधायकों को वापस आ जाना चाहिए और अपनी पार्टी को मजबूत करना चाहिए। हमें भरोसा है कि वे वापस आएंगे और यह सरकार जारी रहेगी
मुंबई में हैं असंतुष्‍ट विधायक

इन घटनाक्रमों के बीच भारतीय जनता पार्टी ने एक बार फिर राज्य में सरकार बनाने को लेकर अपनी सक्रियता बढ़ा दी है। फिलहाल कांग्रेस और जेडीएस के जिन विधायकों ने इस्तीफा दिया है, वह अभी मुंबई में हैं।
असंतुष्‍ट विधायकों को मंत्रि पद स्‍वीकार नहीं

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कांग्रेस-जेडीएस सरकार ( Congress-Jds Coalition Government ) की ओर से असंतुष्‍ट विधायकों को मंत्रि पद का ऑफर दिया गया जिसे असंतुष्‍ट विधायकों ने खारिज कर दिया। असंतुष्‍ट विधायकों का कहना है कि अब मामला बहुत आगे बढ़ गया है। इस मुकाम तक आगे बढ़ने के बाद पीछे हटना संभव नहीं है।
भाजपा वैकल्पिक सरकार बनाने के लिए तैयार

कर्नाटक में जारी सियासी संकट ( Karnataka में political crisis ) को लेकर भाजपा के नेताओं ने कहा कि पार्टी वै‍कल्पिक सरकार बनाने को लेकर तैयार है। लेकिन हम 13 विधायकों के इस्‍तीफे को लेकर विधानसभा अध्‍यक्ष के फैसले का इंतजार करेंगे। विधानसभा अध्‍यक्ष के फैसले के बाद हम अगले कदम का खुलासा करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो