scriptकर्नाटक: सरकार बनाने के लिए आज दिल्ली में BJP का मंथन, शाह और नड्डा से मिलेंगे पार्टी नेता | Karnataka Crisis Updates: Bjp delegation meets Amit shah | Patrika News

कर्नाटक: सरकार बनाने के लिए आज दिल्ली में BJP का मंथन, शाह और नड्डा से मिलेंगे पार्टी नेता

Published: Jul 25, 2019 04:14:50 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

Karnataka Crisis Updates: दिल्ली पहुंचे कर्नाटक BJP के कई वरिष्ठ नेता
अब तक बीजेपी ने सरकार बनाने का दावा पेश नहीं किया
मंगलवार को गिर गई थी कुमारस्वामी की सरकार

file photo
नई दिल्ली। मंगलवार को कर्नाटक में कुमारस्वामी की सरकार गिरने के बाद ( Karnataka Crisis Updates ) भारतीय जनता पार्टी ने नई सरकार बनाने की कवायद तेज कर दी है। इसी क्रम में कर्नाटक भाजपा के कुछ वरिष्ठ नेता दिल्ली पहुंच चुके हैं और राज्य में नई सरकार बनाने के लिए आज मंथन करेंगे। कर्नाटक से दिल्ली पहुंचे BJP के नेता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित और कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात करेंगे।
पढ़ें- कर्नाटक संकट: येदियुरप्पा ने अमित शाह को लिखा खत, कुमारस्‍वामी सरकार गिरने पर दी बधाई

file photo
कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन की सरकार भले ही गिर गई हो, लेकिन बीजेपी ने भी अब तक सरकार बनाने का दावा पेश नहीं किया है।
दरअसल, कर्नाटक बीजेपी के नेता केन्द्रीय नेतृत्व के फैसले का इंतजार कर रहे हैं। इसी कड़ी में जगदीश शेट्टार, बसवराज बोम्मई और अरविंद लिंबावली समेत कर्नाटक बीजेपी के कई नेता दिल्ली पहुंचे हैं। ये सभी नेता आज अमित शाह और जेपी नड्डा से मिलकर आगे की रणनीति तय करेंगे।
इस मीटिंग में यह भी तय किया जा सकता है कि प्रदेश का नया मुख्यमंत्री कौन होगा? हालांकि, प्रदेश अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा को प्रबल दावेदार माना जा रहा है लेकिन अंतिम फैसला पार्टी का शीर्ष नेतृत्व ही करेगा।
कर्नाटक को लेकर अब सबकी निगाहें दिल्ली में आज होने वाली बैठक पर टिकी हैं।

पढ़ें- एक्‍सीडेंटल सीएम को सत्ता से बेदखल करने के बाद चौथी बार कर्नाटक की बागडोर संभाल सकते हैं येदियुरप्‍पा
https://twitter.com/ANI/status/1154143548251541504?ref_src=twsrc%5Etfw
गौरतलब है कि इससे पहले प्रदेश अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा ने बुधवार को कहा था कि जब तक केन्द्रीय नेतृत्व का निर्देश नहीं आएगा तब तक हम सरकार बनाने का दावा पेश नहीं करेंगे।
उन्होंने कहा था कि मैं किसी भी वक्त विधायक दल की बैठक बुला सकता हूं और सरकार बनाने का दावा ( Karnataka Crisis Updates ) पेश करने के लिए राजभवन जा सकता हूं।

इस मंगलवार को एचडी कुमारस्वामी की सरकार गिर गई थी। विधानसभा के अंदर कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन की सरकार विश्वासमत हार गई थी, जिसके बाद कुमारस्वामी ने अपना इस्तीफा सौंप दिया था।
हालांकि, कयास लगाया जा रहा था कि बुधवार को बीएस येदियुरप्पा सरकार बनाने का दावा पेश कर सकते हैं, लेकिन उन्होंने साफ कहा कि दिल्ली के निर्देश का इंतजार है।

हालांकि, येदियुरप्पा ने बुधवार को बीजेपी प्रदेश मुख्यालय में संघ के नेताओं के साथ मुलाकात की। मुलाकात के बाद उन्होंने कहा कि यह राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के आशीर्वाद और सहयोग से ही संभव हुआ है कि वह मुख्यमंत्री बनने के लिए यहां तक पहुंचे। मैं अगला कदम उठाने से पहले संघ परिवार के बड़ों से आशीर्वाद लेने यहां आया हूं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो