script

कर्नाटक: डिप्टी सीएम जी.परमेश्वर का बड़ा बयान, कहा- अनुसूचित जाति होने की वजह से नहीं बन पाया सीएम

locationनई दिल्लीPublished: Feb 25, 2019 04:19:22 pm

Submitted by:

Anil Kumar

कर्नाटक के उप मुख्यमंत्री जी परमेश्वर ने दिया बड़ा बयान
अनुसूचित जाति के होने के कारण नहीं बन पाया मुख्यमंत्री
मेरे साथ दोयम दर्जे का व्यवहार किया जाता रहा है।

Karnataka Deputy CM G Parmeshwara

कर्नाटक: डिप्टी सीएम जी.परमेश्वर का बड़ा बयान, कहा- अनुसूचित जाति होने की वजह से नहीं बन पाया सीएम

बेंगलुरु। कर्नाटक की सियासत में मचा घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है। कांग्रेस और जेडीएस गठबंधन के बीच सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। यही कारण है कि कुछ न कुछ ऐसी बातें आए दिन सामने आते रहती हैं जो की गठबंधन की सरकार के अंतर्कलह को उजागर करती है। इसी कड़ी में कर्नाटक के उप मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता जी. परमेश्वर ने एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि अनुसूचित जाति के होने के कारण वे मुख्यमंत्री नहीं बन सके। उनके साथ दोयम दर्जे का व्यवहार किया जाता रहा है। बड़ी मुश्किल से वे उप मुख्यमंत्री बन सके हैं।

https://twitter.com/ANI/status/1099916977320181760?ref_src=twsrc%5Etfw

‘अनुसूचित जाति होने के कारण होता है भेदभाव’

जी परमेश्वर ने दावणगेर में एक स्थानीय कार्यक्रम में कहा कि उन्हें केवल इसलिए मुख्यमंत्री नहीं बनाया गया क्योंकि वे अनुसूचित जाति से संबंध रखते हैं। ऐसा एक बार नहीं बल्कि तीन-तीन बार हुआ। उन्हें तीन बार मुख्यमंत्री नहीं बनने दिया गया। परमेश्वर ने आगे कहा कि केवल मैं ही नहीं बल्कि मल्लिकार्जुन खड़गे को भी सीएम नहीं बनने दिया गया। इसके अलावा पीके बसवलिंगप्पा ओर केएच रंगनाथ को भी मुख्यमंत्री बनने से रोक दिया गया।

सीट बंटवारे पर देवेगौड़ा का प्रदेश के नेताओं संग बात करने से इनकार

कर्नाटक की सियासत में मचा है घमासान

आपको बता दें कि कर्नाटक की सियासत में घमासान मचा हुआ है। कांग्रेस और जेडीएस गठबंधन में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। यह पहला मौका नहीं है जब गठबंधन की सरकार में ऐसे बयान सामने आए हैं। इससे पहले मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी कई गठबंधन के अंदर असहजता को बयां कर चुके हैं। उन्होंने एक बार कहा था कि वे गठबंधन की सरकार में घुट-घुट कर काम कर रहे हैं। उन्हें काम करने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। बता दें जी परमेश्वर ने इससे पहले गठबंधन में सीट बंटवारे को लेकर भी अपनी नाराजगी जताई थी। इसके अलावा पूर्व प्रधानमंत्री एचडी. देवेगोड़ा ने भी अपनी नाराजगी जताई थी।

 

 

Read the Latest India news hindi on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले India news पत्रिका डॉट कॉम पर.

ट्रेंडिंग वीडियो